Saturday, 23rd March, 2019

चलते चलते

"राफ़ेल के बाद मैं फ़ेडरर पे भी बहस करुँगा मोदीजी से!"- राहुल गांधी

03, Jan 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. अभी तो प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी की बहस की पहली वाली चुनौती ही स्वीकार नहीं की, उससे पहले ही उन्होंने उन्हें एक और चुनौती दे डाली! राहुल ने राफ़ेल के बाद अब मोदीजी को फ़ेडरर पर बहस करने के लिए ललकारा है।

RaGa-Debate
मुस्कुराकर बहस की चुनौती देते राहुल गांधी

सुबह-सुबह अपने बंगले के लॉन में पीडी को बिस्किट खिलाते हुए उन्होंने कहा, “देखो भैय्या! मैं राफ़ेल पे ही नहीं रुकने वाला! उसके बाद मैं उनसे फ़ेडरर पे और जोकोविच पे भी बहस करूँगा! मैं मोदीजी को ऐसे नहीं छोड़ूँगा!” -यह कहते-कहते वो जोश में आ गये और ख़ुद भी दो बिस्किट खा गये।

जब उन्हें याद दिलाया गया कि “वो राफ़ेल नडाल नहीं, राफ़ेल डील है…फ़ाइटर प्लेन वाली!” तो वो थोड़ी देर तक सर खुजाते रहे, फिर मुस्कुराते हुए बोले, “मुझे सब पता है कौन क्या है और ये भी पता है कि चौकीदार चौर है!” -यह कहकर वो जेब से मोबाइल निकालकर कुछ सर्च करने लगे, तभी पीडी ने उनके हाथ से मोबाइल छीन लिया और ट्वीट करने लगा।

“नो पीडी नो! ट्वीट बाद में! पहले मुझे गूगल करने दो!” -वो कुर्ते के बाजू चढ़ाते हुए मोबाइल छीनने पीडी के पीछे दौड़े लेकिन तब तक उसने दो ट्वीट पेल दिये। ट्वीट्स को देखते ही उनके मुँह से निकला, “ओह शिट! ये क्या लिख दिया!” और रिपोर्टर को हाथ से जाने का इशारा कर दिया।

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि मोदीजी ने उनकी चुनौती स्वीकार की है या नहीं लेकिन इतना ज़रूर पता चला है कि वो बहस में सबसे पहले राहुल से पाँच बार ‘विश्वेश्वरैया’ बोलने को कहेंगे, अगर राहुल नहीं बोल पाये तो मोदीजी को जीता हुआ माना जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें