Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

"हर बार Exit Poll के बाद मैं ही Exit क्यूँ करूँ?" -कहते हुए राहुल ने किया विदेश जाने से इनकार

21, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार Exit Poll पोल के बाद देश से बाहर जाने यानि Exit करने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि “पिछले कई बार से एग्जिट पोल के बाद मैं ही बाहर जा रहा हूँ लेकिन इस बार मैं नहीं कोई और जाएगा!”

Rahul-Gandhi-Airport
एयरपोर्ट से वापस लौटते राहुलजी

यह कहते हुए वो अपने घर के सामने पालथी मारकर बैठ गये और उनके साथ कई कांग्रेसी नेता भी जम गये। इस बात की भनक लगते ही मीडियावाले भी अपने माइक ले-लेकर वहाँ पहुँच गये।

माइक देखते ही राहुल जोश में आ गये और कुर्ते के बाजू चढ़ाते हुए बोले, “देखो भैय्या! वैसे तो मोदीजी हर दूसरे दिन फ़ॉरेन के लिए एग्जिट करते रहते हैं लेकिन एग्जिट पोल के बाद कहीं नहीं जाते! हर बार मुझे ही जाना पड़ता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा!”

यह सुनते ही कांग्रेसी नेताओंं ने ज़ोर-ज़ोर से नारे लगाने शुरु कर दिये- “राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं!”, “राहुल नहीं ये गांधी है, फॉरन टूर की आंधी है!”

उधर, इलेक्शन कमीशन ने इस मुद्दे पर सबसे पहले तो मोदीजी को फ़ॉरेन जाने से क्लीन चिट दी। उसके बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि “राहुलजी एग्जिट पोल्स पर जो भी आरोप लगा रहे हैं, वे सब बेबुनियाद हैं।” ये कहकर वो अगली क्लीन चिट तैयार करने में बिजी हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें