Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

अन्ना हज़ारे फिर बैठेंगे अनशन पर, यह सुनते ही पेट पकड़कर हँस पड़े सारे नेता

07, Dec 2018 By Fake Bank Officer

मुंबई. भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने आंदोलनों और अनशन के लिए ख्यातिप्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हज़ारे ने एक बार फिर से ‘लोकपाल’ के मसले पर अनशन करने की धमकी दी है। उन्होंने 30 जनवरी तक सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि वो इस बार अपने गाँव में ही अनशन करेंगे। उनकी इस धमकी से देश भर के नेता पेट पकड़ कर हँसने लगे, यानि लोटपोट हो गए।

अन्ना anna-hazaare
नेताओं का रेस्पोंस देखकर अन्ना का हाल

सूत्रों के अनुसार अन्ना जी को यह विचार तब आया जब काफी दिनों तक मीडिया में उनको कोई कवरेज नही मिल रहा था। मीडिया की इसी बेरुखी से दुखी होकर उन्होंने सरकार को 30 जनवरी तक लोकपाल की नियुक्ति करने का अल्टीमेटम दे दिया।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने रणनीति का खुलासा किया, “अगर सरकार ने तीस तारीख से पहले लोकपाल नियुक्त नही किया तो मैं चुपचाप बैठ जाऊँगा, उसके छः महीने बाद ही नयी धमकी दूँगा!”

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अनशन के लिए अपने गाँव को ही क्यों चुना? अन्ना जी बोले- ”मैंने इस साल दिल्ली के रामलीला मैदान में भी अनशन किया था, पर वहाँ कोई झांकने भी नही आया! गांव में कम से कम कुछ लोग मेरा अनशन देखने चले आते हैं! फिर बाकी शहरों में भीड़ या पुलिस से जान का भी खतरा रहता है जबकि अपने गाँव में मैं सुरक्षित महसूस करता हूँ!”

इसी बीच अन्ना हज़ारे की अनशन वाली खबर व्हाट्सएप्प पर सबसे मजेदार चुटकुले के तौर पर फैलाई जा रही है और पढ़ने वाले अपनी हँसी रोक भी नहीं पा रहे हैं। उधर, सरकार ने फैसला किया है कि उनका अनशन रोकने के लिए ‘आश्वासन’ झुनझुना पकड़ा दिया जाए क्योंकि वो इसी से मान जाते हैं। “अन्ना जी को शांत रखने के बस दो ही रास्ते हैं, पहला कुछ नया आश्वासन दे दो या फिर थोड़ा मीडिया कवरेज दे दो!” तीन बार चुनाव हार चुके एक छुटभैये नेता ने हँसते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें