Saturday, 20th July, 2019

चलते चलते

मॉब लिंचिंग पर सख़्त हुए मोदीजी, कहा- "जिस राज्य में लिंचिंग हुई, वहीं का नेता पहना सकता है आरोपियों को माला!"

26, Jun 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. जो लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज तक मॉब लिंचिंग पर मुँह नहीं खोला, आज उन सबको जवाब मिल गया! मोदीजी ने इस मुद्दे पर आज ना सिर्फ़ चुप्पी तोड़ी बल्कि ऐसा कड़ा क़दम उठा दिया कि अब लिंचिंग के आरोपियों की मदद करने वाले लोग दस बार सोचेंगे।

modi-on-lynching
दूसरे राज्यों के माला पहनाने वालों को चेतावनी देते मोदीजी

झारखंड की घटना के बाद देश के सभी नेताओं को चेतावनी देते हुए मोदीजी ने कहा, “आज के बाद लिंचिंग करने वालों को सिर्फ़ उसी राज्य का नेता माला पहना सकता है, जिस राज्य में लिंचिंग हुई हो। दूसरे किसी राज्य के नेता ने माला पहनाई या लड्डू खिलाया तो मोदी बख़्शेगा नहीं!”

“मुझे सब पता है कौन किसको कहाँ माला पहना रहा है और कहाँ लड्डू खिला रहा है, मेरी नज़रों से कुछ नहीं छुपता। अरे, मुझसे तो धवन की उंगली का हेयरलाइन फ्रैक्चर नहीं छुपा, ये माला और लड्डू क्या चीज़ हैं!”

उन्होने आगे बताया कि उनकी सरकार लिंचिंग के दौरान लगाये जाने वाले नारों पर भी सख़्त क़ानून बनाने जा रही है। “अभी लिंचिंग करते हुए कोई ‘जय श्रीराम’ बुलवा रहा है तो कोई ‘जय हनुमान’ तो कोई ‘वन्दे मातरम्’! लेकिन ऐसा अब और नहीं चलेगा!

“नारों में एकरूपता होनी चाहिए। एक समय पर एक ही नारा बुलवाना चाहिए। वन नेशन, वन नारा! ONON…!” -मोदीजी ने हाथ उठाते हुए कहा और फिर बराबर में बैठे अधिकारी से धवन के अँगूठे का हाल-चाल पूछने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें