Sunday, 5th April, 2020

चलते चलते

दिल्‍ली में चैन स्नैचर्स गैंग हुई बेलगाम, महिला का मास्क छीनकर बाइक सवार बदमाश फरार

03, Nov 2019 By किल बिल पांडे

नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर इलाके में बढ़ते प्रदूषण का असर अब नागरिकों की सेहत के साथ-साथ कानून व्यवस्था पर भी पड़ता नज़र आ रहा है। दिल्‍ली के मंगोलपुरी इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला का मास्क छीन कर फरार हो गए । हालाँकि महिला की चीख पुकार सुनकर मदद के लिए मौके पर लोग इकठ्ठा हो गए लेकिन ये किसी को पता नहीं चला कि बदमाश युवक किस दिशा में भागे हैं।

smog-delhi
मास्क छीनने की उत्तम जगह

पीड़ित महिला ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “हर रोज़ की तरह मैं नज़दीक के पार्क में मॉर्निंग पर निकली थी, जैसे ही पार्क के तीन चक्कर काटकर समोसे खाने के लिए रुकी, दो बाइक सवार बदमाशों ने मुझे घेर लिया!”

“इससे पहले मैं कुछ समझ पाती, पीछे बैठे बदमाश ने कुछ झपटने का प्रयास किया और इस छीना-झपटी में मैं गिर गयी! पहले तो मुझे लगा कि मेरी सोने की चेन चुरा ली गयी है लेकिन बाद में पता चला कि चैन सही-सलामत है बल्कि मेरा मास्क ही उड़ाकर ले गए मूए! इससे अच्छा तो चेन ही ले जाते!” कहते हुए महिला दहाड़े मार कर रोने लगी।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के बाद, मास्क चोरी की यह दसवीं वारदात है। मंगोलपुरी चौकी प्रभारी कुसुम चौहान ने भी यह माना कि शहर में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के बाद बहुत से मास्क चोर गैंग सक्रिय हो गए हैं।

इसका सबसे बड़ा कारण प्रदूषित हवा से बचाने वाले मास्कों का आभाव बताया जा रहा है। आलम यह है कि पुलिस बड़े स्तर पर होने वाली मास्क की कालाबाजारी रोकने में भी नाकाम रही है।

वहीँ इस वारदात के बाद पूरे मामले पर राजनीति तेज़ हो गयी है। दिल्ली बीजेपी के प्रभारी मनोज तिवारी ने शहर की ख़राब कानून व्यवस्था के लिए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि दिल्ली पुलिस ‘केंद्र’ के अंदर होती तो ऐसी वारदातों का मुँह तोड़ जवाब दिया जाता।

तभी किसी ने उन्हें बताया कि दिल्ली पुलिस पहले से केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है, यह सुनकर तिवारी जी चुपचाप खिसक लिये।



ऐसी अन्य ख़बरें