Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

नये देशों के अभाव में मोदी जी को करना पड़ा कश्मीर का दौरा: RTI से खुलासा

04, Feb 2019 By aashcharya janak

नयी दिल्ली. मोदी जी हाल ही में जम्मू कश्मीर के दौरे पर देखे गए। इस दौरान उन्होंने वहाँ कुछ उद्घाटन किये, कुछ भाषण दिये, और मीडिया को वहाँ के पहनावे में कुछ पोज भी दिये। उन्हें अपने ही देश में दौरा करते हुए देखकर मुंबई के एक RTI एक्टिविस्ट शकी खानदानी को गहरा शक हो गया है।  उसने RTI के ज़रिये यह जानने की कोशिश करी की मोदी जी इतने दिनों से देश में क्यों रुके हुए हैं? क्या उनका पासपोर्ट रद्द हो गया है?

kashmir-modi
जम्मू कश्मीर में मोदी जी

कुछ ही दिनों में इस RTI का जवाब भी आ गया (जय डिजिटल इंडिया!)। जवाब पढ़ते ही शकी खानदानी जी के होश उड़ गए।

4 दिनों बाद होश में आने पर उन्होंने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “मोदी जी ने घूमने योग्य लगभग हर देश नाप लिया है, कोई ऐसा देश नहीं बचा जहाँ उन्होंने कोई पर्यटन स्थल छोड़ा हो!

अब आपको तो पता ही है की मोदी जी कभी रिपीट नहीं करते.. ना कपड़े, ना ही विदेश दौरा! इसलिए देश में ही अंदरूनी दौरा करना पड़ रहा है!”

उधर, विदेश मंत्रालय के दो अफसर काम-धाम छोड़कर नयी जगहों को ढूंढने में लगे हुए हैं, जैसे ही उन्हें सफलता प्राप्त होगी मोदी जी उस देश को भी अपने राडार पर ले लेंगे। नीति आयोग भी अपनी ओर  से अफसरों की मदद कर रहा है।

आम तौर पर देश की प्लानिंग करने वाली ‘नीति आयोग’ को विदेश की प्लानिंग करने का अमूल्य अनुभव प्राप्त हो रहा है। इसमें उन्हें बड़ा आनंद भी आ रहा है।

हालाँकि अमित शाह ने उन्हें फिलहाल कश्मीर का दौरा करने की सलाह दे दी थी, इसी बहाने चुनाव प्रचार भी हो जायेगा और आप ‘उरी’ और 3-Idiots की शूटिंग वाली जगह भी देख आएंगे।

कश्मीर पहुँचते ही मोदी जी दंग रह गए की इतनी खूबसूरत जगह हमारे देश में भी हो सकती है। अब पता चला पाकिस्तान कश्मीर के पीछे क्यों पड़ा है। हालाँकि जब उन्हे पता चला कि उरी की शूटिंग तो सर्बिया में हुई है तो उन्होंने अब वहाँ जाने का भी मन बना लिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें