Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

काले धन वालों का नाम बताकर ख़ुद ही 5 करोड़ का ईनाम लेने पहुँच गये मोदी जी!

04, Jun 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ब्लैक मनी वालों का नाम बताने पर 5 करोड़ रुपये का ईनाम देने का एलान किया है। इससे पहले कि कोई और इस स्कीम का फ़ायदा उठा पाता, उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ख़ुद ही ये ईनाम लेने पहुँच गये।

Modi- Black Money
अपने 5 करोड़ लेने पहुँचे मोदी जी

आईटी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, ईनाम वाली ख़बर सुनते ही मोदी जी ने अपने ड्रॉअर से एक लंबी सी लिस्ट निकाली और आईटीओ स्थित इनकम टैक्स के ऑफ़िस जा पहुँचे। पहुँचते ही उन्होंने वो लिस्ट अफ़सरों को थमाई और बोले “चलो निकालो मेरे 6 हज़ार करोड़ रुपये!”

इतनी बड़ी रकम का नाम सुनते ही इनकम टैक्स के अफ़सरों को पसीना आ गया और वो मुँह फाड़कर मोदी जी को देखने लगे। “ध्यान से देखो! पूरे 1195 नाम हैं! तो प्रति व्यक्ति 5 करोड़ के हिसाब से 5975 करोड़ हुए कि नहीं? मैंने बस राउंड ऑफ़ करके सीधा 6 हज़ार बोल दिया।”

“लेकिन सर, अचानक इतनी बड़ी रकम का जुगाड़ करना तो असंभव है!” अफ़सर ने पसीना पोंछते हुए कहा। इस पर मोदी जी ने उन्हें 50 दिन का समय दिया और निकल गये। अब पूरा आईटी विभाग इतनी बड़ी रकम का जुगाड़ करने में लगा है।

विभाग के एक सीनियर अफ़सर ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि “ये तो हमें पता था कि ब्लैक मनी वालों की पूरी लिस्ट सरकार के पास है। लेकिन हम ये नहीं जानते थे कि मोदी जी उन्हें पकड़ने के बजाय उल्टा हमसे ईनाम लेने आ जायेंगे! और वो जाते-जाते ये भी बोल गये कि इस लिस्ट को सीक्रेट ही रखना क्योंकि मैं नहीं चाहता कि फालतू में कोई बेचारा बदनाम हो जाये!”



ऐसी अन्य ख़बरें