Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

दिल्ली की जगह अहमदाबाद बन सकती है देश की राजधानी, ट्रंप के साथ मोदीजी करेंगे बड़ा एलान

21, Feb 2020 By बगुला भगत

ब्यूरो. दिल्ली की जगह अहमदाबाद को देश की राजधानी बनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी यह बड़ा एलान कर सकते हैं।

Modi-Ahmedabad-Delhi-2
कोई बड़ा एलान करते मोदीजी

पीएमओ के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि “मैं पक्का तो कुछ नहीं कह सकता लेकिन प्रधानमंत्रीजी मोटेरा स्टेडियम में कोई बड़ा एलान करने वाले हैं, जो दिल्ली से जुड़ा भी हो सकता है।”

“वैसे, दिल्ली प्रधानमंत्रीजी को कभी ज़्यादा सूट नहीं कर पाई, पॉल्यूशन की वजह से, इसीलिए वो अक्सर बाहर ही रहते हैं और अब इलेक्शन रिजल्ट के बाद तो मन और भी ज़्यादा बेचैन रहने लगा है।” – अधिकारी ने आगे बताया।

हालांकि, केंद्र या गुजरात सरकार की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन ऐसी अटकलें पहले भी लगाई जाती रही हैं। ख़ास तौर से तब, जब मोदीजी जापान के पीएम शिंज़ो अबे और चीनी राष्ट्रपति शी ज़िनपिंग को दिल्ली के बजाय सीथे अहमदाबाद लेकर पहुँचे थे और अब ट्रंप भी वॉशिंगटन से सीधे अहमदाबाद ही पहुँच रहे हैं।

इस ख़बर को सुनते ही मुख्यमंत्री केजरीवाल धरने पर बैठ गये हैं जबकि उधर गुजरात में जश्न का माहौल है। अमेरिका समेत पूरी दुनिया में बसे ज़्यादातर एनआरआई भी इस ख़बर से बेहद ख़ुश हैं और पटाखे फोड़ रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें