Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

पेट्रोल के दाम सुनकर सुनकर चौंक पड़े मोदी जी, उन्हें कीमत बताने वाला युवक गिरफ्तार

22, Sep 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे देश के प्रधानमंत्री को भी चूना लगाने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। छपरा के रहने वाले चंदू भैया को ही ले लीजिए, जो इस इलाके का एक छँटा हुआ बदमाश है। उसने PMO में झूठ बोलकर मोदीजी से मिलने का अपॉइंटमेंट हासिल कर लिया और उनसे मिलते ही पेट्रोल के रेट बता डाले।

Modi-in-space
पेट्रोल की कीमतें देखते मोदी जी

पेट्रोल के दाम सुनकर मोदीजी चौंक पड़े। “क्या वाकई में इतना महंगा हो गया है?” -उन्होंने कहा। चंदू यहीं पर नहीं रूका, वो डीजल के रेट भी मोदी जी को बताने की फिराक में था। लेकिन इससे पहले कि वह डीजल के रेट बता पाता, सुरक्षा अधिकारीयों ने उन्हें दबोच लिया। चंदू को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर ‘धारा 420’ ठोंक दी गई है।

हुआ यूँ कि, चंदू ने PMO में फोन लगाकर अधिकारीयों से झूठ बोल दिया कि ‘मैंने एक बहुत अच्छी पुस्तक लिखी है और मैं उसका विमोचन मोदीजी के हाथों करवाना चाहता हूँ!’ PMO के अफसरों ने उन्हें पुस्तक के साथ दिल्ली आने का न्यौता भी दे दिया। तय समय पर जैसे ही चंदू मोदीजी से मिलने पहुँचा तो पीएम ने उनसे कहा कि “लाइए! आपकी पुस्तक लांच कर देते हैं!” यह सुनकर चंदू बगलें झाँकने लगा। “मैंने कोई पुस्तक-वुस्तक नहीं लिखी है, मैं तो आपको पेट्रोल के दाम बताने यहाँ तक आया हूँ, शायद आपको किसी ने बताया नहीं है!” -चंदू ने थोड़ा डरते हुए कहा।

“अच्छा चलो बताओ! क्या रेट चल रहा है?” -मोदीजी कुर्सी में बैठने का इशारा करते हुए बोले। “दिल्ली में ही 82 रुपये के आसपास झूल रहा है और हमारे छपरा में तो 89 रुपये हो गया है, आप कुछ कीजिए ना! जल्दी! ”

चंदू की बातें सुनकर मोदी जी चौंक पड़े। “रेट इतना बढ़ गया और मुझे किसी ने बताया बताया तक नहीं! चलो देखता हूँ, जल्दी ही हम कुछ करेंगे!” -मोदी जी ने उन्हें भरोसा दिया।

“ये तो कुछ भी नहीं है, मैं डीजल के रेट भी लिखकर लाया हूँ!” -चंदू ऐसा कह ही रहा था कि पीछे से सिक्योरिटी वाले आये और उसे ‘ब्रीफकेस’ की तरह उठा कर ले गए। बेचारा चंदू डीजल के रेट बता ही नहीं पाया। इस घटना की सूचना पेट्रोलियम मंत्री को भी दे दी गई है। जांच में पता चला है कि वह पंजाब, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उड़ीसा और प. बंगाल के मुख्यमंत्रियों से मिलकर, उनको भी पेट्रोल के दाम बताने की साजिश रच रहा था।



ऐसी अन्य ख़बरें