Friday, 21st February, 2020

चलते चलते

'परीक्षा पे चर्चा' में 'एंटायर पॉलिटिकल साइंस' में एडमिशन के टिप्स भी दिये मोदीजी ने

20, Jan 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक बार फिर ‘परीक्षा पे चर्चा’ की और 12वीं और 10वीं के छात्रों को परीक्षा पास करने के टिप्स दिये। इसके अलावा, उन्होंने छात्रों को 12वीं के बाद ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने के गुर भी सिखाये।

modi-pariksha-pe-charcha
दिल्ली के चुनाव से पहले बच्चों को टिप्स देते मोदीजी

तालकटोरा स्टेडियम में हुई इस चर्चा के दौरान अरविंद सिसोदिया नामक एक छात्र ने मोदीजी से पूछ लिया कि “प्रधानमंत्री सर, आप मेरे रोल मॉडल हैं और मैं भी आपकी ही तरह ‘एंटायर पॉलिटिकल साइंस’ में डिग्री लेना चाहता हूँ। उसके लिए मुझे क्या करना चाहिए?”

सवाल को सुनते ही मोदीजी ख़ामोश हो गये और काफ़ी देर तक उस छात्र को निहारते रहे। फिर गला साफ़ करते हुए बोले, “इस कोर्स में एडमिशन लेना आसान नहीं है बेटा! इसके लिए हिमालय के जंगलों में जाकर कठिन साधना करनी पड़ती है, गुफ़ा में बैठकर ध्यान लगाना पड़ता है, तब कहीं जाकर एडमिशन मिल पाता है। इसलिए पहले तुम जंगल में जाओ और वहाँ रहने की प्रैक्टिस करो, उसके बाद बात करेंगे!”

छात्र को दफ़ा करते ही मोदीजी ने हाथ के इशारे से इवेंट के मैनेजर को बुलाया और सवाल-जवाब की लिस्ट चेक की। मैनेजर ने उन्हें लिस्ट दिखाते हुए कहा, “सर, हमने तो सारे बच्चों को ‘वही’ आपकी वाली कॉपी दी थी।” और पसीना पोंछता हुए वहाँ से खिसक लिया।

अभी-अभी पता चला है कि सरकार ने इस घटना की सीबीआई से जाँच कराने के आदेश दे दिये हैं। अब सीबीआई के अधिकारी पता लगा रहे हैं कि इतनी बड़ी चूक कैसे हो गयी? सरकार हैरान है कि अगर बच्चों के प्रोग्राम में ऐसी चूक हो सकती है तो फिर किसी चैनल के इंटरव्यू में क्या हो सकता है!



ऐसी अन्य ख़बरें