Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

"मोदीजी भोजपुरी में कहना भूल गये 'सब अच्छा है', इसलिए है बिहार का बुरा हाल!" - नीतीश कुमार

30, Sep 2019 By बगुला भगत

पटना. बिहार में बढ़ते अपराध और बाढ़ की आफ़त के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अजीब ही वजह बताई है। नीतीश का कहना है कि मोदीजी भोजपुरी में ‘सब अच्छा है!’ कहना भूल गये, इसलिए बिहार में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है।

Nitish Kumar8
“भोजपुरी में नहीं बोला सब अच्छा है!”

बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद एक कार्यक्रम में बोलते हुए नीतीश बाबू ने कहा कि “मोदीजी ने अमेरिका में अपने Howdy Modi में सारी भाषाओं में कहा कि भारत में ‘सब अच्छा है’ लेकिन भोजपुरी में कहना भूल गये। इस पक्षपात से बिहारियों के मन में हीन भावना आ रही है और उन्हें अच्छी चीज़ भी अच्छी नहीं लग रही है।”

फिर उन्होंने एक लंबा पॉज लिया और अपने मुँह में रखी सामग्री को एडजस्ट करते हुए बोले, “और ये इसलिए है क्योंकि जिस चीज़ के बारे में मोदीजी नहीं बोलते, लोगों को लगता है कि वो चीज़ दुनिया में हुई ही नहीं है!”

“इसलिए हम रिक्वेस्ट करते हैं कि वो जल्दी ही भोजपुरी में भी ‘सब अच्छा है’ बोल दें ताकि हमारे बिहार में भी सब कुछ अच्छा-अच्छा हो जाये।” यह कहकर वो मोबाइल पर लालू फ़ैमिली के झगड़े पर सुशील मोदी का फ़ॉरवर्ड किया जोक पढ़कर हँसने लगे।

इस बीच, ख़बर मिल रही है देश में उन-उन इलाक़ों में हालात अच्छे नहीं हैं, जिन इलाक़ों की लैंग्वेज में मोदीजी ने ‘सब अच्छा है’ नहीं बोला! इसलिए उन सभी जगहों से भी अब ऐसी ही माँग उठ रही है।



ऐसी अन्य ख़बरें