Sunday, 22nd September, 2019

चलते चलते

प्रधानमंत्री मोदी का एलान- "31 दिसम्बर रात 12 बजे से साल 2018 नहीं होगा मान्य"

31, Dec 2018 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. आज साल 2018 का आख़िरी दिन है और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बड़ा एलान न करें तो साल यादगार नहीं रहेगा। शायद यही सोचकर उन्होंने एक और बड़ा फ़ैसला सुना दिया है। अपने ‘मन की बात’ प्रोग्राम में मोदी जी ने एलान किया कि “आज रात बारह बजे के बाद साल 2018 मान्य नहीं होगा।” जिसे सुनकर लोग चक्कर में पड़ गये।

modi-mann-ki-baat
2017 की सालबंदी का एलान करते मोदी जी

आपको याद ही होगा कि 8 नवम्बर 2016 को नोटबंदी का फ़ैसला लेकर मोदी जी ने न सिर्फ़ सबको चकित कर दिया था बल्कि ‘मित्रों’ शब्द को भी एक भयावह रूप भी दे दिया था। “मित्रों, आज रात 12 बजे से पाँच सौ और एक हज़ार के नोट मान्य नहीं होंगे” यह वाक्य आज भी लोगों का दिल दहला देता है। इस फ़ैसले से जहाँ एक तरफ़ लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा तो वहीं लोगों ने यह कहकर परेशानी झेल भी ली कि शायद ये देश के लिया अच्छा फ़ैसला हो। अब दो साल ख़त्म होने के बाद सबको पता चल गया कि ये अच्छा फ़ैसला था या बुरा!

इस बीच, आम आदमी पार्टी के लीडर संजय सिंह ने एक विवादित बयान दे दिया है। संजय सिंह ने कहा है कि “हम मोदी जी के इस फ़ैसले को नहीं मानते और हम 2019 में भी साल 2018 ही चलाएँगे!” और साथ ही उन्होंने दिल्ली के सभी स्कूलों को आदेश दिया है कि विद्यार्थी अपनी नोटबुक में डेट वाली जगह पे 2018 ही लिखें।

मोदी जी का यह फ़ैसला कितना सही है, ये तो आने वाला समय ही बताएगा। फिलहाल हमें तो बस हँसने और हँसाने का मौक़ा चाहिए, जो इन नेताओं की वजह से मिलता ही रहता है। इन्हीं की वजह से हमें 2018 में ऐसे बहुत मौक़े मिले और उम्मीद है कि 2019 में उससे भी ज़्यादा मिलेंगे। हैप्पी न्यू ईयर!



ऐसी अन्य ख़बरें