Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

माल्या को लंदन ले जाने वाला पायलट होगा गिरफ़्तार, हरकत में आई सरकार

14, Sep 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. केंद्र सरकार, विजय माल्या को भगाने के लिए ज़िम्मेदार लोगों को बिल्कुल भी बख़्शने के मूड में नहीं है। सरकार सबसे पहले उस पायलट को गिरफ़्तार करने वाली है, जो माल्या को लंदन लेकर गया था। उसके ख़िलाफ़ ‘लुकआउट नोटिस’ जारी कर दिया है कि वो जहाँ भी नज़र आये, तुरंत गिरफ़्तार कर लिया जाये।

Mallya-with-pilot
माल्या को लंदन ले जाता पायलट

इस पायलट का नाम बैजनाथ जयशंकर पांडे (बीजेपी) बताया जा रहा है, जो 2 मार्च को जेट एयरवेज की फ़्लाइट 9W-122 में माल्या को लंदन लेकर भाग गया था। सीबीआई को शक है कि माल्या को भगाने के बदले में इसने बहुत मोटा माल मारा और उसी माल से दिल्ली में अपना आलीशान ऑफ़िस बना लिया।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया को सरकार के मजबूत इरादों की जानकारी देते हुए कहा कि “हम माल्या की मदद करने वाले एक भी बंदे को छोड़ेंगे नहीं! चाहे वो पाताल में ही जाकर क्यूँ ना छुप जाये!”

“उस फ़्लाइट की एयर होस्टेस भी पकड़ी जाएंगी, और जिस टैक्सी में बैठकर माल्या एयरपोर्ट पहुँचा था, उसका ड्राइवर भी पकड़ा जाएगा।” -उन्होंने मुट्ठी लहराते हुए कहा।

“मतलब हम किसी को भी नहीं छोड़ने वाले…!” -जेटली जी ये कह ही रहे थे कि तभी उनके मोबाइल पर किसी ‘सिड’ नाम के बंदे का फ़ोन आ गया। वो “एक्सक्यूज मी” कहकर उठ गये और कोने में जाकर बात करने लगे और पत्तलकार पत्रकार लोग हँसते हुए चाय-नाश्ते में बिजी हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें