चलते चलते

बीजेपी चलाएगी 'जीडीपी-मुक्त भारत' अभियान, ज़ीरो पर लाकर करेगी ख़त्म!

03, Dec 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. ‘कांग्रेस-मुक्त भारत’ अभियान की अपार सफलता के बाद अब बीजेपी ‘जीडीपी-मुक्त भारत’ अभियान शुरु करेगी। पार्टी ने इसकी कमान अपने प्रतिभाशाली सांसद निशिकाँत दुबे को सौंपी है और दुबेजी ने इसकी शुरुआत भी कर दी है।

Nishikant-Dubey-GDP
जीडीपी-मुक्त अभियान की शुरुआत करते दुबेजी

अपने अभियान की जानकारी देते हुए दुबेजी ने बताया कि जीडीपी को समाप्त करने के लिए पहले हमें पश्चिमी सभ्यता वाले सारे काम-धंधों और बिज़नेस वगैरह को चौपट करना होगा। एक बार जैसे ही बिज़नेस चौपट हो गया, तो जीडीपी अपने आप चौपट हो जायेगी।

जीडीपी उन्मूलन की वजह बताते हुए दुबेजी ने कहा, “हम भारत को रामराज्य बना रहे हैं और रामराज्य में कहाँ होते थे ये बजट-वजट और जीडीपी-वीडीपी! इस फिरंगी बजट को तो हमने उसी दिन ख़त्म कर दिया था, जब हमारी मैडम बजट की जगह बहीखाता लेकर आयी थीं। अब जल्दी ही हम जीडीपी को भी ख़त्म कर देंगे!”

“तो बजट और जीडीपी के बिना कैसे काम चलाएँगे आप?” इसके जवाब में दुबेजी अपनी उँगलियाँ दिखाते हुए बोले- “प्राचीन समय में हम सारा हिसाब-किताब इन उँगलियों पर लगाया करते थे कि नहीं? किससे कितनी दक्षिणा आनी है, किस पर कितना मूल बाक़ी है, कितना सूद बाक़ी है, सब पता लगा लेते थे तो अब क्यों नहीं लगा सकते?” यह कहकर वो ज्योतिषी से जीडीपी की ग्रह दशा के बारे में विचार-विमर्श करने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें