Tuesday, 19th June, 2018

चलते चलते

पासपोर्ट पर लिखा 'नीरव' छुपा लेता था नीरव मोदी, सिर्फ़ 'मोदी' दिखाकर घूमता रहा रद्द पासपोर्ट पर

14, Jun 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/लंदन. इंटरपोल ने बताया है कि भगोड़ा नीरव मोदी अपने रद्द हुए पासपोर्ट पर भी विदेशों में घूम रहा है। जबकि, भारत ने उसका पासपोर्ट फ़रवरी में ही रद्द कर दिया था। इंटरपोल के मुताबिक, नीरव ने ये ‘कारनामा’ अपने ‘मोदी’ सरनेम की वजह से किया है।

Nirav-Modi
एयरपोर्ट के लाउंज में मुस्कुराता हुआ मोदी…नीरव मोदी

इंटरपोल के अधिकारियों का कहना है कि “जब से प्रधानमंत्री मोदी के नाम का डंका सारी दुनिया में बज रहा है, तब से ‘मोदी’ नाम की वैल्यू बहुत ज़्यादा बढ़ गयी है। कई देशों के एयरपोर्ट वाले तो ‘मोदी’ सरनेम देखते ही बंदे को क्लियर कर देते हैं।”

“और नीरव मोदी ये बात अच्छी तरह जानता था और उसने इसी का फ़ायदा उठाया। वो एयरपोर्ट के काउंटर पर जाकर अपने पासपोर्ट पर लिखा ‘नीरव’ नाम छुपा लेता था और सिर्फ़ ‘मोदी’ दिखाता था। एयरपोर्ट वाले मोदी देखते ही फ़ौरन बोर्डिंग पास इश्यू कर देते थे।”

“वैसे भी प्राइम मिनिस्टर मोदी इतना फ़ॉरेन घूमते हैं कि ज़्यादातर एयरपोर्ट वालों को लगता है कि शायद वो फिर से आ गये!” -इंटरपोल अधिकारी ने ‘खीं…खीं’ करते हुए कहा।

इस ख़ुलासे को सुनते ही कांग्रेस राशन-पानी लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर चढ़ गयी है। उसका आरोप है कि मोदी जी, नीरव मोदी से मिले हुए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूजेवाला का कहना है कि “हमारे राहुल जी की तो इटली के अलावा सब जगह दस-दस बार चेकिंग होती है और नीरव मोदी की एक बार भी नहीं! ये मोदी-मोदी की मिलीभगत नहीं है तो और क्या है!”



ऐसी अन्य ख़बरें