Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

बांद्रा से माटुंगा तक साँस रोककर मुंबई लोकल के पैसेंजर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ओलंपिक में मिली डायरेक्ट एंट्री

26, Apr 2018 By बगुला भगत

मुंबई. लोकल ट्रेन से सफ़र करने वाला एक युवक अगले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेगा। भावेश सांघवी नाम के इस युवक ने कल बांद्रा से माटुंगा स्टेशन के बीच 15 मिनट तक साँस रोक कर नया रिकॉर्ड बना दिया। इस कीर्तिमान की वजह से उसे अगले ओलंपिक में डायरेक्ट एंट्री मिल गयी है, जहाँ वो तैराकी में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा।

Mumbai Local-Breath Holding
लोकल में साँस रोक कर बैठा भावेश

दरअसल, भावेश रोज़ की तरह कल सुबह लोकल ट्रेन से बोरीवली से चर्चगेट जा रहा था। रोज़ की ही तरह माहिम और माटुंगा स्टेशन के बीच लोग खुलेआम खुले में शौच कर रहे थे, और रोज़ की ही तरह भावेश को अपनी नाक बंद करनी पड़ी।

लेकिन तभी अचानक उसकी लोकल माहिम स्टेशन के बाद ठीक उसी जगह पे रुक गयी, जहाँ बदबू का सेंटर होता है और काफ़ी देर तक वहीं खड़ी रही। इस वजह से भावेश को भी अपनी नाक ज़्यादा देर तक बंद करके रखनी पड़ी। बस, इसी चक्कर में उससे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया!

इस उपलब्धि के बाद भावेश के घर पे बधाई देने वालों का ताँता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ख़ुद उसे अपने हाथों से सम्मानित करेंगे, जिसके लिए तैयारियाँ ज़ोर-शोरों से चल रही हैं।

जाते-जाते आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही फडनवीस जी ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र खुले में शौच की समस्या से 100% से मुक्त हो गया है और कोई भी खुले में फ़ारिग होता नहीं मिलेगा। इसलिए कुछ पैसेंजर प्लानिंग कर रहे हैं कि फडनवीस को वे किसी बहाने से लोकल ट्रेन में लेकर आयेंगे और बदबू सुंघाएँगे!



ऐसी अन्य ख़बरें