Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत में ओवरफ्लो हुए मोदीजी, ट्रंप के नाम कर दी पाँच सौ एकड़ जमीन

24, Feb 2020 By Ritesh Sinha

एजेंसी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुँच गये हैं, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं उनका स्वागत किया है। सूचना मिली है कि अपने दोस्त, ट्रंप का स्वागत करते हुए मोदीजी इतने प्रसन्न हुए कि जोश-जोश में पाँच सौ एकड़ जमीन उनके नाम कर दी।

trump-modi
गले मिलते मोदीजी

दरअसल, अपने दोस्त को इंडिया में देखकर मोदीजी का चेहरा खिल उठा था, वे उन्हें खुश करने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे इसलिए आनन-फानन में इतनी सारी जमीन उनके नाम कर बैठे। ट्रंप को भी ऐसे गिफ्ट की आशा नहीं थी, वो जमीन के कागज़ात पर दोनों हाथों से लपक पड़े। दोनों की दोस्ती नये लेवल पर पहुँच गई।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए जमकर तैयारियाँ हो रही थीं, प्रधानमंत्री मोदी स्वयं तैयारियों पर अपनी नजर बनाए हुए थे ताकि ट्रंप का स्वागत भव्य तरीके से हो और उन्हें यहाँ कोई परेशानी ना हो!

प्लेन से उतरते ही मोदीजी ने ट्रंप को गले से लगा लिया और कहा, “मि. ट्रंप, आपका स्वागत है, जब मेरा दोस्त नेतन्याहू आया था तब भी मैं इतना खुश नहीं था जितना आज खुश हूँ, मैं तुम्हें कुछ गिफ्ट देना चाहता हूँ, ये लो जमीन के कागजात, कानपुर के पास पाँच सौ एकड़ जमीन मैंने तुम्हारे नाम कर दी है! वहाँ ‘ट्रंप टावर’ बना लेना!”

ट्रंप टॉवर का नाम सुनते ही डोनाल्ड ट्रंप भी अचानक जोश में आ गये, उन्होंने चिर-परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए कहा, ‘धन्यवाद मोदीजी! वैसे तो मेरे पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन अचल संपत्ति की बात ही अलग होती है, रख लेता हूँ!” -कहते हुए दोनों साबरमती आश्रम के लिए रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें