Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

"मोदीजी ने भी तो अपनी MA बिना सब्सिडी के की थी, JNU वाले क्यों नहीं कर सकते?"- संबित पात्रा

20, Nov 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. जेएनयू के छात्र फ़ीस बढ़ोतरी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली पुलिस उन पर लाठीचार्ज कर रही है। इस बीच, बीजेपी के मज़ेदार प्रवक्ता संबित पात्रा का इस मुद्दे पर एक बड़ा बयान आया है।

Sambit-Patra-PM-MA-Degree-Subsidy
“और इन जेएनयू वालों को सब्सिडी चाहिए!”

पात्रा ने प्रधानमंत्री मोदी की पढ़ाई-लिखाई का हवाला देते हुए कहा है कि “जब हमारे प्रधानमंत्री अपनी एमए की पढ़ाई बिना सब्सिडी के कर सकते हैं तो ये जेएनयू वाले क्यों नहीं कर सकते?”

“जब सारे बैंक लोन देने को तैयार हैं तो फिर इन्हें महँगी फ़ीस देने में प्रॉब्लम क्या है! सब्सिडी वाली पढ़ाई करके तो बंदा किसी को मुँह भी नहीं दिखा सकता लेकिन अगर लोन लेकर किसी महँगे कॉलेज में पढ़ता है तो सीना गर्व से अपने आप चौड़ा हो जाता है।” – उन्होंने अपना सीना चौड़ाते हुए कहा।

“और चाहें तो उस लोन को लेने के बाद विदेश भाग जायें, हमारी सरकार कुछ भी नहीं कहेगी बल्कि उल्टा भागने में पूरी मदद ही करेगी क्योंकि जब अपना बंदा फॉरेन में जाकर सैटल होता है।”

पात्राजी ये सब कह ही रहे थे कि स्मृति ईरानी का भी बयान आ गया। ईरानी का कहना है कि “क्या यहाँ की यूनिवर्सिटी के चक्कर में पड़े हो। डिग्री लेनी है तो येल से लेकर आओ…येल से!”



ऐसी अन्य ख़बरें