Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

"जिन्होंने 2015 वाली स्मार्ट सिटी में घर ले लिया है, उन्हें नयी वाली में नहीं मिलेगा"- मोदीजी की चेतावनी

03, Feb 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में एलान किया है कि पहले वाली 100 स्मार्ट सिटीज के अलावा पाँच और नयी स्मार्ट सिटी बनाई जाएँगी। उनके यह एलान करते ही देश भर में धाँधली शुरु हो गयी। जो लोग पहले वाली स्मार्ट सिटी में घर ले चुके हैं, वे नयी वाली में भी मकान ख़रीदने के जुगाड़ में लग गये। इस बात की भनक लगते ही प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें चेतावनी दे दी।

Modi-Smart-City
“सिर्फ़ एक ही घर मिलेगा!”

मोदीजी ने कहा है कि “जिन लोगों ने 2015 वाली स्मार्ट सिटी में घर ले लिया है, उन्हें नये वाले में नहीं मिलेगा। जो कोई भी ऐसी कोशिश करेगा, उसे स्मार्ट सिटी से बाहर निकाल दिया जाएगा।”

“हमारी सरकार ने 2015 में एलान किया था कि 5 साल में 100 स्मार्ट सिटी बना देंगे, उन्हीं के बनने की ख़ुशी में हम अब 5 और शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने वाले हैं।” – मोदीजी ने गर्व के साथ कहा।

मोदीजी ने यह भी बताया कि हमारे स्मार्ट सिटीज में लोग पूरी तरह से स्मार्ट लाइफ़ जी रहे हैं। उन्हें वहाँ कोई भी दिक़्क़त नहीं है, बस वहाँ की सड़कें थोड़ी टूटी हुई हैं, मोबाइल के सिग्नल ठीक नहीं आते, पानी टाइम से नहीं आता, बिजली आती-जाती रहती है, जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं है, बाक़ी सब एकदम स्मार्ट है।



ऐसी अन्य ख़बरें