Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

हद से गुजर गयी मोदी-ट्रंप की दोस्ती, सड़क किनारे 'टपरी' में चाय भी पी और गोवा जाने का प्लान भी बनाया

25, Feb 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है, दोनों की जुगलबंदी देखकर, रमेश और सुरेश की याद आने लगती है। दोनों एक दूसरे की तारीफ भी जमकर करते हैं और मिलते समय गर्मजोशी से मिलते हैं।

modi-trump
गोवा जाने का प्लान बनाते मोदी-ट्रंप

उनकी दोस्ती का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज सुबह मोदीजी ने स्वयं ट्रंप के लिए पानी गरम किया ताकि मि. ट्रंप गर्म पानी से नहा सकें। ट्रंप के फ्रेश होते ही दोनों मित्र सुरक्षाबलों को चकमा देते हुए ‘चाय’ पीने  निकल पड़े।

सड़क किनारे स्थित बनवारी लाल की टपरी पर दोनों ने आराम से चाय पी और गोवा जाने का प्लान भी बनाया। लकड़ी से बने बेंच पर बैठे मोदीजी ने चाय की चुस्की लेते हुए कहा कि, “मि. ट्रंप, हमारे देश में दोस्ती के कुछ नियम, कायदे-कानून हैं, जिसे हर व्यक्ति को फॉलो करना ही पड़ता है!

जैसे कि अपने दोस्त से पेन-ड्राइव मांगकर महीनों तक वापस ना करना, भोजनालय में बिल चुकाने का समय आने पर टसक जाना, या फिर उसी दोस्त की शादी में पीठ में मोच आ जाने तक नागिन डांस करना!

ये सब दोस्ती की निशानियाँ हैं, इससे पता चलता है कि आपकी दोस्ती कितनी गहरी है! एक बात और, गोवा जाने का प्लान बनाना भी इस लिस्ट में शामिल है, आप तो कहते हैं कि आप इंडिया के अच्छे दोस्त हैं इसलिए हमें भी गोवा जाने का प्लान बनाना ही पड़ेगा!” -मोदीजी ने खाली गिलास बर्तन में डालते हुए कहा।

“ठीक है, आप प्लान बनाइये, चलते हैं फिर!” -ट्रंप ने थोड़ा सकुचाते हुए कहा। “..लेकिन आज तो आप वापस जाने वाले हैं, प्लान तो चौपट हो जाएगा ना! खैर, कोई बात नहीं, हमारे देश में 99% गोवा प्लान एन वक्त में कैंसल हो जाने की भी परंपरा है, आज से हम सच्चे दोस्त” -कहते हुए मोदीजी ने चाय का भुगतान किया और दोनों वापस होटल लौट आये।



ऐसी अन्य ख़बरें