Thursday, 27th June, 2019

चलते चलते

काला धन लाने के लिए सरकार का मास्टर स्ट्रोक, 'बीस' का नया नोट होगा काले रंग का

30, Dec 2018 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. 2014 चुनाव में काला धन वापस लाने का वादा कर सत्ता में आयी भाजपा सरकार ने आखिरकार वादा पूरा करने की तरकीब निकाल ली है। फ़र्ज़ी सूत्रों के अनुसार अब बीस रुपये का नया नोट काले रंग का होगा और जैसे ही यह नोट मार्किट में आएगा, काला धन हर आम आदमी की जेब मे होगा। पंद्रह लाख आये ना आये लेकिन काला धन तो  नोट के माध्यम से सबके खाते में ज़रूर पहुँच जाएगा।

note
काला सा काला…धन

 सरकार के इस मास्टर स्ट्रोक के बाद उन विरोधी दलों को करारा जवाब मिला है जो काले धन पर सरकार पर निष्क्रिय होने का आरोप लगा रहे थे।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस विषय पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “यदि कुछ करने की नीयत हो तो रास्ते निकल ही आते हैं, अभी तो यह कला नोट भारत मे ही छपेगा लेकिन अगर 2019 में जनता का आशीर्वाद मिला तो ऐसे ही काले रंग के नोट विदेश में छापकर भारत लाये जाएंगे! इस प्रकार विदेशों से भी काला धन भारत वापस आ जायेगा!”
“लेकिन जब जनता के पास यह नोट आ जाएंगे तो भी धन तो रहेगा काला ही ना?” -हमारे रिपोर्टर ने शंका जताई तो जेटली जी ने तुरंत जवाब दिया- “देखिए जब काला धन जनता के पास पहुँच जाता है तो वो काला नही रहता, सफेद हो जाता है और वैसे भी यहाँ समस्या काले धन की नही बल्कि उसके असमान वितरण की है! हम काले धन के वितरण में पारदर्शिता लेकर आ रहे हैं!”
काले रंग का यह नोट भी महात्मा गांधी सीरीज का ही होगा और बाकी नोटों की तरह इसके पीछे भी किसी खास धरोहर की तस्वीर होगी। सूत्रों के मुताबिक वह धरोहर मोदी जी का बचपन का घर, उनकी पुरानी चाय की दुकान या स्वयं मोदीजी भी हो सकते हैं। इस पर अभी अंतिम निर्णय लिया जाना शेष है।



ऐसी अन्य ख़बरें