Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

ट्रंप के दौरे के लिए लोग भी विदेशों से मँगा रहे हैं मोदीजी, इंडिया का कुछ भी नहीं दिखने देंगे

19, Feb 2020 By बगुला भगत

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे है। वो पूरी कोशिश कर रहे हैं कि भारत दौरे के दौरान ट्रंप को ऐसा कुछ भी दिखाई ना दे जाये, जिससे उनका जी ख़राब हो जाये!

Trump-White-People
अपने लोगों को देखकर ख़ुश होते ट्रंप अंकल

इसी चक्कर में सारी झुग्गियाँ ढँक दी गयी हैं, सड़कें ऐसी कर दी गयी हैं, जैसी अमेरिका में होती हैं, सड़कों से कुत्ते हटवा दिये गये हैं, यमुना में ताज़ा पानी छोड़ दिया गया है ताकि ट्रंप और मेलेनिया को हमारे पानी की बदबू ना आ जाये। बस, लोग रह गये थे, अब वे भी फॉरेन से मँगाये जा रहे हैं।

पीएमओ के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि “आपको तो पता ही है कि ट्रंप जब तक भारत में रहेंगे, तब तक यहाँ की कोई भी चीज़ इस्तेमाल नहीं करेंगे। खाना, पानी, साबुन-शैंपू, गाड़ी-साड़ी सब अमेरिकी होगा। यहाँ तक कि हवा भी बड़े-बड़े सिलेंडरों में भरकर अमेरिका से ही आ रही है। यह सब सामान 10 बड़े-बड़े हवाई जहाज़ों में भरकर भारत पहुँच चुका है।”

“यानि मोदीजी ने ऐसी कोई चीज़ नहीं छोड़ी, जो इंडिया की हो और ट्रंप को देखनी पड़े! बस एक टेंशन थी, वो ये कि ट्रंप को लोग तो फिर भी इंडियन ही दिखाई देंगे और अगर वे उन्हें पसंद नहीं आये तो वो नाराज़ हो सकते हैं और बिना कुछ दिये अमेरिका लौट सकते हैं। आफ्टर ऑल, ट्रंप ना सिर्फ़ अमेरिका के राष्ट्रपति हैं बल्कि बहुत रईस भी हैं, इसलिए उनके नख़रे भी डबल हैं।

बस यही सोचकर मोदीजी ने आज सुबह फ़ॉरेन से गोरे-गोरे लोगों का ऑर्डर दे दिया, जो ट्रंप से हाथ वगैरह मिलाएँगे और जगह-जगह खड़े होकर ट्रंप…ट्रंप चिल्लाएँगे और उनकी तरफ़ हाथ हिलाएँगे।



ऐसी अन्य ख़बरें