Wednesday, 23rd October, 2019

चलते चलते

मोदी जी ने हासिल किया सर्जिकल स्ट्राइक का कॉपीराइट, अगले 20 साल तक चुनाव प्रचार में कर सकेंगे इस्तेमाल

05, Jul 2018 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. विपक्षी दल बार-बार मोदी जी पर यह आरोप लगाते हैं कि वो पाकिस्तान के ख़िलाफ़ की गई सर्जिकल स्ट्राइक का प्रयोग राजनैतिक लाभ के लिए कर रहे हैं और सेना को श्रेय नही दे रहे हैं। इन्हीं आलोचनाओं का जवाब देने के लिए अब मोदी जी ने कॉपीराइट कार्यालय में अर्जी लगाकर सर्जिकल स्ट्राइक का कॉपीराइट अपने नाम करवा लिया है।

surgical strike
ऐसे कई वीडियो जारी कर सकते हैं मोदी जी

कॉपीराइट मिलने के साथ ही अब मोदी जी को अगले बीस साल तक सर्जिकल स्ट्राइक का राजनैतिक लाभ लेने की अनुमति मिल गयी है। अगले 20 वर्षों तक वो लोकसभा चुनाव से लेकर ग्राम पंचायत के चुनाव तक, इस घटना को भुना सकते हैं। यदि कोई और पार्टी या उनकी ही पार्टी का कोई नेता अपने भाषणों में सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करता है, तो उन्हें मोदी जी को रॉयल्टी देनी पड़ेगी।

इसी के साथ ही भारतीय सेना ने भी सर्जिकल स्ट्राइक से अपने सारे संबंध ख़त्म कर दिये हैं। फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए थल सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा कि “पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय सेना की नहीं बल्कि अब मोदी जी की उपलब्धि है! सेना भविष्य में इसका किसी भी प्रकार का श्रेय नही लेगी! प्रधानमंत्री जब और जैसे चाहें इसका प्रयोग कर सकते हैं!”

उधर, कॉपीराइट विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “मोदी जी ने कुछ और घटनाओं, जैसे कि कारगिल युद्ध, पोखरण परमाणु परीक्षण, 2011 में भारत की वर्ल्ड कप जीत आदि के कॉपीराइट लेने के लिए भी एप्लिकेशन दे रखी हैं, जिन पर कुछ तकनीकी कारणों के चलते फैसला नही लिया जा सका है!”

वहीँ, पाकिस्तान सरकार ने भी भारतीय जनता पार्टी से चुनाव प्रचार में पाकिस्तान का इस्तेमाल करने पर रॉयल्टी देने की मांग की है, जो फिलहाल संयुक्त राष्ट्र में सुनवाई के लिए लंबित है।



ऐसी अन्य ख़बरें