Wednesday, 21st August, 2019

चलते चलते

मेहुल चौकसी को वापस लाने गए विमान में चुपके से बैठकर फरार हो गए तीन और डिफाल्टर

27, Jan 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मोदी सरकार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं, सूचना मिली है कि मेहुल चौकसी को वापस लाने के लिए जो विमान वेस्टइंडीज भेजा गया है, उसी विमान में बैठकर तीन और डिफाल्टर फरार हो गए हैं। जो लोग फरार हुए हैं उन्होंने भी बैंक से मोटा क़र्ज़ ले रक्खा था और चूकाने की बारी आई तो इनको साँप सूंघ गया।

air-india
चुपके से चढ़ गए कर्जधारी

माल्या, चौकसी और ललित मोदी की तरह ये लोग भी बहुत दिन से इस फिराक में थे कि माल तो समेट लिया, अब यहाँ रहने का कोई फायदा नहीं, प्रस्थान करने में ही भलाई है लेकिन एयरपोर्ट में सख्त पहरे की वजह से इनकी दाल नहीं गल रही थी।

लेकिन जैसा कहा जाता है कि जहाँ चाह है वहीँ राह है, इन लोगों को भी भागने का मौका मिल गया और वेस्टइंडीज जाने वाली प्लेन में सवार होकर ये तीनों फरार हो गए।

अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण और ‘जिजीविषा’ को देखते हुए अब ‘डिफाल्टरों’ की सराहना भी हो रही है। लोग कह रहे हैं कि, ‘ये होता है जुझारूपन! जो ठान लिया सो ठान लिया!”

हालाँकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये लोग प्लेन में कब और कैसे सवार हो गए। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि कोई अंदर का आदमी उनसे मिला हुआ था, जिसने इस विशेष विमान की सूचना लीक कर दी और ये लोग इस ऑफर पर ऐसे टूट पड़े जैसे महिलाएँ ‘20% OFF’ देखकर टूट पड़ती हैं।

वित्त मंत्रालय फरार लोगों के नाम का खुलासा ठीक से नहीं कर रही है, सभी ख़बरें सूत्रों के हवाले से ही दिए जा रहे हैं लेकिन इतना पक्का है कि जो लोग फरार हुए हैं उनका बैंक के पास करोड़ों रुपये बकाया है।

इस घटना पर चुटकी लेते हुए राहुल गाँधी ने कहा है कि, “चौकीदार ही चोर है यह बात आज साबित हो गई है, प्लेन में उड़कर तो मैं भी विदेश जाता हूँ, आज तक मेरे प्लेन से तो कोई फरार नहीं हुआ!”



ऐसी अन्य ख़बरें