चलते चलते

"कॉलेज में कोई एक-दूसरे को 'किस' नहीं करेगा!", यह सुनते ही नाचने लगे मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र

06, Mar 2020 By बगुला भगत

ग्रेटर नोएडा. कोरोना का ख़ौफ़ पूरे देश में फैलता जा रहा है, जिसके मद्देनज़र कॉलेजों ने भी एहतियाती क़दम उठाने शुरु कर दिये हैं। ग्रेटर नोएडा के एक इंजीनियरिंग कॉलेज ने छात्रों से कहा है कि “कोई भी एक-दूसरे को छुएगा नहीं और ‘किस’ तो बिल्कुल नहीं करेगा क्योंकि इससे कोरोना फैल सकता है।” इस फ़रमान को सुनते ही मैकेनिकल इंजीनियरिंग वाले छात्र ख़ुशी के मारे नाचने लगे।

Engineering Students-Celebration-1
जश्न मनाते मैकेनिकल इंजीनियर

उनके नाचने की वजह बताते हुए कॉलेज के डीन भास्कर पिल्लई ने कहा कि “इन मैकेनिकल वालों के पास ख़ुद तो गर्लफ्रेंड होती नहीं है, इसलिए ये दूसरे के पास भी नहीं देखना चाहते। लड़के-लड़की को साथ घूमता देखकर ये बुरी तरह किलस जाते हैं। इनका सीधा फंडा है- हमारे पास नहीं तो किसी के पास भी नहीं!”

“हमने आज कोरोना की वजह से ‘किस’ करने पर जो पाबंदी लगाई है, ये उसी पे उछल रहे हैं!” – डीन ने लॉन में नाचते स्टूडेंट्स की तरफ़ इशारा करते हुए कहा।

उधर, इस बात पर कुछ मैकेनिकल स्टूडेंट्स आज रात को हॉस्टल में पार्टी कर रहे हैं। मयंक मित्तल नाम के जिस स्टूडेंट के रूम में पार्टी हो रही है, उसने फ़ेकिंग न्यूज़ को चहकते हुए बताया, “बता नहीं सकता भाई कितना सुकून मिला है आज! कलेजे में ठंडक पड़ गयी क़सम से!”

“ये साले (दूसरी स्ट्रीम्स वाले स्टूडेंट्स) हमें देखकर और ज़्यादा लल्लो-चप्पो करते थे। अब कर लो लल्लो-चप्पो!” – यह कहकर वो बाइक की चाबी घुमाते हुए ‘सामग्री’ लेने निकल गया।



ऐसी अन्य ख़बरें