Saturday, 17th November, 2018

चलते चलते

झारखंड के जंगलों में मिला पेट्रोल-डीज़ल महँगा करने वाला बंदा, पकड़कर दिल्ली ला रही है सरकार

11, Sep 2018 By बगुला भगत

रांची. जिस बंदे की तलाश सरकार को पिछले कई महीनों से थी, वो आख़िरकार मिल ही गया! रोज़-रोज़ तेल की क़ीमतें बढ़ाने वाला यह व्यक्ति झारखंड के जंगलों में मिला है और सरकार उसे पकड़कर दिल्ली ला रही है, जहाँ उसे कल कोर्ट में पेश किया जायेगा।

man-in-jungle-petrol
माधो महतो को ध्यान से देखते रविशंकर प्रसाद जी

माधो महतो नाम के इस व्यक्ति के पकड़े जाने से पूरे देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। लोगों को उम्मीद है कि महतो के पकड़े जाने के बाद तेल के दाम ज़रूर कम हो जाएंगे। महतो को देखने के लिए देश के कोने-कोने से लोग दिल्ली पहुँच रहे हैं।

मोदी सरकार भी जश्न के मूड में है और उसके दस-दस मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करने उतर आये हैं। कोई मंत्री महतो को ‘जंगली-नक्सली’ बात रहा है तो कोई आईएसआई का एजेंट! तो कोई उसे कांग्रेस का आदमी बता रहा है, जो मोदी जी को बदनाम करने के लिए तेल के रेट बढ़ा रहा था।

क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ऐसी ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चहकते हुए कहा, “हम तो पहले से ही कह रहे थे और कल भी कहा था कि तेल के दाम बढ़ाने में हमारा कोई हाथ नहीं है और आज ये साबित भी हो गया!”

इस बीच, पता चला है कि शुरु में ख़बर आयी थी कि तेल के दाम बढ़ाने वाला बंदा ओडिशा के जंगलों में मिला है तो लोगों ने समझ लिया कि ज़रूर वो धर्मेन्द्र प्रधान ही होंगे क्योंकि वो ओडिशा से ही हैं और पेट्रोलियम मिनिस्टर भी हैं। लेकिन बात में यह बात अफ़वाह साबित हुई।



ऐसी अन्य ख़बरें