Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

मोदीजी के आठ बजे वाले कहर से तंग आकर युवक ने घड़ी से निकाल फेंका आठ नंबर, सात के बाद सीधे बजते हैं 'नौ'

25, Mar 2020 By Ritesh Sinha

भोपाल. मोदीजी को जब भी देशवासियों को झटका देना होता है वो शाम को आठ बजे ही टीवी पर आते हैं, ना एक घंटे पहले ना एक घंटे बाद! ना जाने इस ‘आठ’ में ऐसा कौन सा जादू है जो वो रह-रहकर शॉक देने चले आते हैं।

watch
अपनी दीवार घड़ी दिखाता योगेश

नोटबंदी के समय भी वो आठ बजे ही टीवी पर आये थे, इसके अलावा पिछले छः दिनों में वो इसी समय पर दो बार टीवी पर आ चुके हैं। अब तो ये ‘आठ’ लोगों पर भारी पड़ता नजर आ रहा है।

यही वजह है कि इस कहर से बचने के लिए योगेश नाम के युवक अपनी दीवार घड़ी में से आठ नंबर ही उखाड़कर फ़ेंक दिया है, कहता है, ऐसा करने से उसके दिल को ठंडक पहुँची है। अब उसकी घड़ी में सात के बाद सीधे नौ ही बजते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए योगेश ने बताया कि, “इस नंबर का मेरे जीवन में बड़ा महत्त्व है भाईसाब क्योंकि सबसे ज्यादा दुःख मैंने इसी आठ बजे के आसपास ही पाए हैं, मोदीजी आसानी से बोल देते हैं और हमारा पूरा कुनबा हिल जाता है आठ बजे!

पर अब तो मैंने ठान लिया है, No more eight o’clock. मुझे चाहिए ही नहीं भाईसाब, बहुत लफड़ा कर लिया इसने, अब मेरी बारी है! ये देखिए! मैंने स्क्रू-ड्राइवर की मदद से आठ वाला साइन ही जड़ से उखाड़ दिया है! ना रहेगा बॉंस, ना बजेगी बाँसुरी!” -कहते हुए योगेश ने उखड़ा हुआ ‘आठ’ हमारे रिपोर्टर को पकड़ा दिया।

उधर, योगेश को उस समय एक और झटका लगा जब उसे किसी ने बता दिया कि ऐसा करने से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि मोदीजी की घड़ी तो आज भी जस की तस है।



ऐसी अन्य ख़बरें