Tuesday, 19th February, 2019

चलते चलते

CBI को बंगाल में घुसने से रोकने के लिए सीमा पर दीवार बनाएँगी ममता बैनर्जी

04, Feb 2019 By Ritesh Sinha

कोलकाता. सीबीआई के छापे से नाराज ममता बैनर्जी, प. बंगाल की सीमा को सील करने जा रही हैं ताकि CBI को बंगाल में घुसने से रोका जा सके। ममता दीदी ने आदेश दिया है कि राज्य के चारों ओर एक दीवार बनाई जाए जो चीन की दीवार से ऊँची और बड़ी हो। राज्य सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए एक हज़ार करोड़ रुपये स्वीकृत भी कर दिए हैं।

mamata-banerjee
दीवार के बारे में सोचतीं ममता दीदी

दरअसल, CBI  के चालीस अफसर शारदा चिट-फंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस कमिश्नर के घर छापा मारने गई थी, जिसे वहाँ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

बस, इसी बात को लेकर ममता दीदी इतनी नाराज हुई कि उन्हें दीवार बनाने का आदेश देना ही पड़ा।

दीदी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, “ये दीवार दिल्ली की ओर से आने वाली हवाओं को भी बंगाल में घुसने नहीं देगी, फिर CBI तो बहुत दूर की बात है! झारखंड, बिहार तरफ वाली सीमा को पूरी तरह बंद कर दूँगी मैं! हाँ, बांग्लादेश की तरफ वाली सीमा खुली रहेगी!”

अमेरिका और मेक्सिको के बीच बनने वाली दीवार से दो महीने पहले इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया जाएगा!” -मुख्यमंत्री ने आगे बताया।

उधर, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, ममता दीदी का रिएक्शन देखकर हँसे जा रहे हैं। हालाँकि उन्होंने ममता दीदी को अपने सीक्रेट फोन से कॉल करके समर्थन देने का वादा जरूर किया है लेकिन फोन रखते ही उनकी हँसी बंद होने का नाम नहीं ले रही है।

“ऐ ममता जो है, बंगाल वाली, ये तो पहली किश्त में ही घबरा गईं! हमारे लिए तो ससुरा ये सब खिलौना हो गया है! तेज़, मीसा, तेजू ये सब CBI के बीच खेलते-कूदते ही बड़े हुए हैं, अब तो आदत हो गई है! इनफैक्ट, लालू तो उस दिन घबरा जाता है जिस दिन CBI हमारे यहाँ छापा नहीं मारती!” -लालू ने जेल के अंदर से हमें फोन पर बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें