Tuesday, 20th August, 2019

चलते चलते

हार से बौख़लायीं ममता बैनर्जी ने पब्लिक को बताया मोदी का एजेंट

28, May 2019 By Guest Patrakar

कोलकाता. अपने हाथ से 18 सीटें जाने के बाद ममता बैनर्जी हद से ज़्यादा बौखला गयीं है। और पार्टियों की तरह EVM या चुनाव आयोग पर अपनी हार का ठीकरा फोड़ने की बजाय उन्होंने तो लोगों पर ही इल्ज़ाम लगा दिया! उन्होंने पब्लिक को ही प्रधानमंत्री मोदी का एजेंट बता दिया है।

Mamata
“सोब लोग मोदी का एजेंट है!”

अपने इस्तीफ़े के लिए बुलाई गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता दीदी ने कहा, “हमने ग़रीबी मिटाने के लिए पूरा मेहनत किया है। हालांकि इस चक्कर में कभी-कभी कुछ ग़रीब भी मिट गये लेकिन फिर भी लोगों ने हमें नहीं, भाजपा को वोट दिया। जिसका मतलब साफ़ है कि ये लोग भाजपा के एजेंट हैं और मोदी ने इन सबको ख़रीद लिया है। मैं इन सब लोगों को सुप्रीम कोर्ट तक घसीटकर ले जाऊँगी और ज़रूरत पड़ी तो राष्ट्रपति भवन का दरवाज़ा भी खटखटाऊँगीं!”

ममता दी के इस बयान का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भरपूर समर्थन किया है। केजरीवालजी का कहना है कि “मैं तो शुरुआत से ही कहता आ रहा हूँ कि ममता दीदी का कोई मुक़ाबला नहीं है। जहाँ हम बस LG, CBI और EVM पर ही इल्ज़ाम लगा पाये, वहीं दीदी ने वोटरों पर ही इल्ज़ाम लगा दिया। मैं उनकी बात से सहमत हूँ कि मोदीजी ने लोगों को ख़रीद लिया है, इसलिए शायद हमारी इतनी मेहनत और गठबंधन की कोशिश के बावजूद हमें वोट नहीं मिल पाये। इसकी जाँच होनी चाहिए ताकि देश का लोकतंत्र बचा रहे।”

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले साल दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद केजरीवालजी भी दिल्ली की पब्लिक को मोदीजी का एजेंट बताएँगे या कोई नया आरोप ईज़ाद करेंगे!



ऐसी अन्य ख़बरें