Thursday, 27th February, 2020

चलते चलते

महाराष्ट्र के बिजली कर्मचारी को बरसों से नहीं मिली थी छुट्टी, राहुल गाँधी पर टिप्पणी की तो सरकार ने छुट्टी पर भेजा

24, Jan 2020 By Guest Patrakar

मुंबई. आपने लोगों को छुट्टी पाने के लिए पेट दर्द, सरदर्द, ‘सास’ के मरने और ना जाने कैसे-कैसे बहाने बनाते हुए जरूर देखा होगा लेकिन महाराष्ट्र के बिजली विभाग में काम करने वाले आशुतोष शर्मा अलग ही लेवल के व्यक्ति हैं, उन्होंने तो अपनी चतुराई से दो हफ़्ते की छुट्टी बिजली विभाग से निकाल ली है। क्या है पूरी कहानी, आइये जानते हैं आशुतोष की मुँह से-

lineman-electric
फील्ड में काम करता आशुतोष

“मैं पिछले आठ साल से राज्य के बिजली विभाग में 33kv स्टेशन पर कनिष्ठ अभियंता (JE) के पोस्ट पर काम कर रहा हूँ, ट्रांसफार्मर का तेल चेक करना और नया मीटर लगाने के लिए ग्राहकों से घूस लेना, मेरा ही काम है!

इस विभाग में बड़ी मुश्किल से छुट्टी मिलती है भाईसाब, जब भी छुट्टी की अर्जी देता हूँ, रिजेक्ट कर देते हैं! इसी बीच मैंने एक खबर पढ़ी जिसमें लिखा था कि, ‘राहुल गाँधी का मजाक उड़ाने पर सरकार ने अध्यापक को अनिश्चित काल के लिए छुट्टी पर भेजा!’

ये खबर पढ़कर मेरा माथा ठनक गया, मुझे भी लगा कि क्यों ना मैं भी राहुल गाँधी पर टिप्पणी करके अपने लिए छुट्टी हासिल कर लूँ!” -आशुतोष ने सात नंबर का ‘पाना’ लाइनमैन को पकड़ाते हुए कहा।

“फिर क्या था, मैंने राहुल गाँधी के खिलाफ कुछ भी अनाप-शनाप बोलकर छुट्टी हासिल कर ली! छुट्टी देने के साथ ही उन्होंने मुझे ‘गंजा’ करके बोनस भी दे दिया! अब मैं बहुत खुश हूँ, पूरे पंद्रह दिनों के लिए पत्नी के साथ महाबलेश्वर जा रहा हूँ!” -आशुतोष ने अपनी बात पूरी की।

हालाँकि ऐसा पहले भी हो चुका है, पुणे के एक इंजीनियर ने उद्धव ठाकरे को कांग्रेस पार्टी का चमचा बोलकर शिवसेना वालों से फ्री में हेयरकट ले लिया था।

अगर सरकार जनता के दर्द को समझे और इतनी ही आसानी से छुट्टी दे दे तो आम आदमी को किसी बात की फ़िक्र करने की नौबत ही नहीं आएगी।



ऐसी अन्य ख़बरें