Thursday, 20th September, 2018

चलते चलते

"आज पूछूँगा ऊपर वाले से कि मुझे 8-10 बच्चे और क्यों नहीं दिए चुनाव लड़ने के लिए"- तेजू की शादी में बोले लालू

13, May 2018 By बगुला भगत

पटना. अपने बेटे तेज प्रताप की शादी के लिए जेल से बाहर आये लालू प्रसाद यादव कल रात इमोशनल हो गये। फेरों के मौक़े पर लालू जी ने तेजू को निहारते हुए कहा, “भगवान जी का किरपा से हमरे पास एकठो राबड़ी और 9 बच्चा लोग हैं और सब बच्चा लोग का अच्छे से सादी हो रहा है लेकिन मन में एकठो मलाल भी है!”

lalu-yadav-tej-pratap2
कम बच्चों पर पछताते लालू यादव

अपनी डबडबाई आँखों को पोंछते हुए उन्होंने कहा, “आज पूछूँगा भगवान से कि हमको आठ-दस बच्चे और क्यूँ नहीं दिए इलेक्सन लड़ने के लिए! अगर ऐसा हो जाता तो 2019 में गठबंधन में जितना सीट हमरे हिस्से में आता, ऊ सब पे हमरा फैमिली मेंबर ही लड़ लेता!”

अचानक फिर कुछ सोचते हुए बोले, “लेकिन टेंसन का कौनो बात नहीं है! हम IVF टेक्नीक से और बच्चे पैदा करेंगे” उन्होंने आगे कहा कि “हम अपने अपोजिसन वालों से हमेसा एडवांस रहता हूँ। इस देस में चारा खाने का टेक्नीक भी सबसे पहले हमने ही इन्भैन्ट किया था।”

लालू जी के इस एलान के बाद दूसरे दलों के नेताओं में भी इस टेक्नीक की मदद लेने की होड़ मच गई है। चार साल से एनडीए में जमे बैठे रामविलास पासवान ने कहा है कि “इस मामले में हम लालू जी का तारीफ करते हैं। क्या नाम जी…अगर हमारे भी दो-चार चिराग और होते तो क्या नाम जी…हमारे हिस्से की सातों सीटों पर भी हमारी फैमिली ही लड़ लेती।”

उधर, मुलायम सिंह यादव ने इस ख़बर पर अफ़सोस जताते हुए अपनी खास हिंदी में कहा है कि “अपने सब भाई-भतीजन को टिकट दैंये के बाद वी भौत सीटैं बच जाती हैं, जिन पै हंवै दूसरे लोगन को टिकट दैना पयै है। अगय हंवाये टैम मैं ऐसी सुबिदा होती तो हंवायी बी सायी सीट हंवाये घर मैं ई रह जाती।”



ऐसी अन्य ख़बरें