Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

दंगों के दौरान ग़ायब रहने पर बोले केजरीवालः "धरने के लिए जगह फ़ाइनल करने गया था!"

27, Feb 2020 By बगुला भगत

एजेंसी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दंगों के दौरान ग़ायब रहने पर आज अपनी सफ़ाई दे दी है। उन्होंने बताया कि वो धरने के लिए कोई अच्छी सी जगह फ़ाइनल करने गये थे।

Kejriwal-on-Delhi-Violence
सफ़ाई देते केजरीवाल

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि “मैं कहीं नहीं गया था, दो दिन से धरने के लिए जगह ढूँढ रहा था। फ़ाइनली एक जगह फ़ाइनल हो गयी है, जहाँ मैं कल से धरने पे बैठने वाला हूँ!”

“लेकिन आप आकर लोगों को समझा तो सकते थे ना? – एक पत्रकार ने जब यह कहा तो वो झट से बोले, “मोदीजी समझाने ही नहीं दे रहे!” अचानक उन्हें लगा कि यहाँ ये नहीं बोलना था तो तुरंत करेक्शन करते हुए बोले, “समझा तो मैं अब भी देता लेकिन अब सब अपने-अपने घर चले गये होंगे। उन्हें दंगा करने दोबारा बाहर आने दो, मैं तुरंत समझा दूँगा उन्हें।”

इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से अपने साथ गाने को कहा और अपना फ़ेवरेट गाना शुरु कर दिया- “इंसान का इंसान से हो भाईचारा, यही पैग़ाम हमारा…यही पैग़ाम हमारा!”

वो ये सब गा ही रहे थे कि तभी बाहर से शोर-शराबे और कुछ लोगों के चीख़ने-चिल्लाने की आवाज़ें आयीं लेकिन उन्होंने अपना ध्यान भंग नहीं होने दिया और पूरी तन्मयता से गाना गाते रहे और उसे पूरा करने के बाद ही रुके।



ऐसी अन्य ख़बरें