Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

हरियाणा में मिला 'जिग्नेश' नाम का बंदा, डीएनए टेस्ट कराएगी पुलिस

12, Oct 2018 By बगुला भगत

रोहतक. हरियाणा में आज एक ऐसे संदिग्ध युवक को पकड़ा गया है, जिसका नाम ‘जिग्नेश’ है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि वो हरियाणा में कैसे पहुँचा?, उसकी पैदाइश कहाँ की है? इसके अलावा, पुलिस उसका डीएनए टेस्ट भी कराने वाली है। फिलहाल, उसे देखने के लिए रोहतक में भीड़ लग गयी है।

Jignesh-Arrest
‘जिग्नेश’ को पूछताछ के लिए ले जाती पुलिस

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने बताया कि “हरियाणा में किसी ‘जिग्नेश’ का मिलना संदेह पैदा करता है। सिर्फ़ हरियाणा ही नहीं, यूपी, बिहार, झारखंड, एमपी, छत्तीसगढ़, दिल्ली, राजस्थान या पंजाब में भी कोई जिग्नेश नहीं पाया जाता।”

जाने-माने इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने बताया कि “महाभारत काल से लेकर आज तक हरियाणा में ऐसे नाम का कोई व्यक्ति पैदा नहीं हुआ। हरियाणे में तो रामपाल, सतपाल, धरमपाल, बीरपाल, सतेंदर, धर्मेन्दर, जितेंदर, बिजेंदर जैसे नामों के लोग पाये जाते हैं।”

‘जिग्नेश’ नाम देखकर सुरक्षा एजेंसियों के भी कान खड़े हो गये हैं। ख़बर मिलते ही एनआईए की टीम रोहतक के लिए रवाना हो चुकी है। एनआईए चीफ़ शरद कुमार के मुताबिक, गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हुई हिंसा के बाद इस ‘जिग्नेश-कांड’ के बाद अब हरियाणा और गुजरात में झगड़ा होने की आशंका है।

उधर, देश-विदेश में जितने भी ‘जिग्नेश’ नाम के बंदे हैं, वे सब ‘हरियाणवी जिग्नेश’ के पक्ष में उतर आये हैं। सोशल मीडिया पर #SaveJignesh, #MeTooJignesh और #सबका_जिग्नेश_सबका_मितेश जैसे कैंपेन भी चालू हो गये हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें