Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

मुम्बई के आयकर विभाग में आग लगने से नीरव मोदी और माल्या का भारतीय क़ानून व्यवस्था पर भरोसा हुआ कायम

04, Jun 2018 By Fake Bank Officer

मुम्बई. आयकर विभाग के दफ्तर में ‘अज्ञात कारणों’ से लगी आग में इनकम टैक्स चोरी से जुड़े कुछ दस्तावेज बेशक जल गए हों लेकिन इससे विदेशों में शरण ले चुके अपराधियों का भारत की न्याय व्यवस्था में भरोसा फिर से कायम हो गया है। सूत्रों के अनुसार, जैसे ही सिंधिया हाउस के इनकम टैक्स आफिस में आग लगने की खबरें मीडिया में आई, ललित मोदी, नीरव मोदी और विजय माल्या ने एक दूसरे को व्हाट्सएप्प पर बधाई दी।

Nirav-Modi-Mallya
आग की ख़बर सुनकर नीरव, मोदी और माल्या का हाल

लंदन में प्रेस कांफ्रेंस कर माल्या ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए पत्रकारों को बताया, “मैंने, ललित, नीरव भाई और कुछ और लोगों ने ‘देशभक्त लुटेरे’ नाम से एक व्हॉट्सएप्प ग्रुप बना रखा है। आग लगने की ख़बर मिलते ही हमारे ग्रुप में बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया।”

“आज मेरा और नीरव भाई का भारत की कानून व्यवस्था पर भरोसा एक बार फिर से क़ायम हो गया।” -अपने मोबाइल पर आयकर विभाग के डायरेक्टर जनरल का ‘Mission accomplished’ वाला मैसेज दिखाते हुए माल्या बोले।

उधर किसी अज्ञात स्थान से नीरव मोदी ने ट्वीट कर बताया कि भारत की क़ानून व्यवस्था पर भरोसा ना होने के कारण उसे देश छोड़ना पड़ा था पर अब वो वापस आने पर विचार कर रहा है। बस एक बार नरेंद्र भाई कन्फर्म कर दें कि सारे सबूत जल चुके हैं।

इस बीच, दो दिन की गहन विभागीय जाँच के बाद आख़िर आग लगने के कारणों का पता चल गया है। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि बहुत ज़्यादा गर्मी के कारण आग लग गयी थी। “जी हाँ, ये सच है कि कई बार गर्मी ज्यादा होने पर कुछ चीज़ें अपने आप आग पकड़ लेती हैं। इसमें किसी भी प्रकार का मानवीय हस्तक्षेप नही है।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या वो इस घटना की CBI जांच कराएँगे तो वो हँसते हुए बोले, “अरे हम बोल रहे हैं ना! CBI भी अपनी दस हज़ार पेज की चार्जशीट में यही कहेगी कि आग गर्मी की वजह से लगी थी।”



ऐसी अन्य ख़बरें