Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

जल्द सामान्य होंगे दिल्ली के हालात, इन्टरनेट सेवाएँ होंगी बंद : अमित शाह

18, Dec 2019 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के ख़िलाफ़ देशभर में लगातार भारी प्रदर्शन जारी है। जगह-जगह छात्रों और पुलिस के बीच झड़प की ख़बरें आ रही है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली से सबसे ज़्यादा हिंसा की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं।

Amit-Shah-Internet
“इंटरनेट बंद…मतलब हालात सामान्य!”

ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया, जब एक प्रोग्राम में फ्री के चाय-समोसे पेल रहे फ़ेकिंग न्यूज़ के रिपोर्टर ने शाहजी से पूछ लिया कि “राजधानी में हालात सामान्य होने में और कितना वक़्त लगेगा?”

जिस पर शाहजी ने इत्मीनान से उत्तर देते हुए कहा, “देखो भैय्या, हालात सामान्य करने के प्रयास जारी हैं और हमने उसमें लगभग सफलता भी पा भी ली है लेकिन जैसा कि आप जानते हो कि बिना इंटरनेट बंद किये हालात पूरी तरह सामान्य नहीं हो पाते, इसलिए हम जल्दी ही दिल्ली का इंटरनेट बंद करके हालात पूरी तरह सामान्य कर देंगे। बस! थोडा इंतज़ार और करो!”

आधा पकौड़ा मुँह में ठूँसे भौचक्के खड़े रिपोर्टर ने बीच में कुछ कहना चाहा तो शाहजी उसे समझाते हुए बोले, “सुन लो भैय्या! ये हमारा ट्राइड एंड टेस्टेड फ़ॉर्मूला है। जहाँ भी हमें हालात सामान्य करने होते हैं, हम वहीं का इंटरनेट बंद कर देते हैं। कश्मीर से लेकर नॉर्थ-ईस्ट तक किसी से भी जाकर पूछकर लो, कहीं कोई शिकायत हो तो बताओ!” कहते हुए उन्होंने समारोह से विदा ली।

इस घोषणा के तुरंत बाद ही हमारे रिपोर्टर के मोबाइल में इंटरनेट बंद हो गया। जिसकी वजह से वो ऑफिस के व्हॉट्सएप ग्रुप में बेकार के मैसेज फॉरवर्ड नहीं कर पा रहा है। नतीजतन, ऑफ़िस में अलग ही उत्साह व हर्षोल्लास का माहौल है।



ऐसी अन्य ख़बरें