चलते चलते

कोरोना संकट के बीच श्री राम को लंका जाने से रोकेगी भारत सरकार, रात नौ बजे बनाया जाएगा अयोध्या जैसा माहौल

03, Apr 2020 By sameer mahawar

नयी दिल्ली. इक्कीस दिन के लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए कुछ लोगों ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि दूरदर्शन पर रामायण सीरियल की वापसी की जाए। दर्शकों की भारी मांग को देखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने प्रसार भारती के सहयोग से इस सीरियल की वापसी टीवी पर करा दी।

Ram-Arun-Govil
कुछ दिन रुक जाइये प्रभु

इस बीच खबर ये है कि दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले ऐतिहासिक सीरियल ‘रामायण’ में अब वो एपिसोड आने वाला है, जिसमें भगवान राम अपनी पूरी सेना के साथ रावण की स्वर्ण लंका पर चढ़ाई करने वाले हैं।

अब इसमें परेशानी ये है कि कोरोना संकट के चलते भारत सरकार ने पहले ही भारतीय नागरिकों को विदेश जाने पर रोक लगा दी है। चूँकि लॉकडाउन में अभी कुछ दिन शेष हैं अतः भगवान राम को कैसे भी करके लंका जाने से रोकना होगा।

प्रभु श्री राम और महावीरों से भरी उनकी सेना, देश से बाहर ना जाने पाए, इसके लिए भारत सरकार ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है, प्रधानमंत्री मोदी के आज के वीडियो संदेश को इसी अभियान का एक हिस्सा बताया जा रहा है।

मोदीजी ने पाँच तारीख को, रात के नौ बजे, दिये और मोमबत्ती जलाने का एलान किया है ताकि देश का माहौल अयोध्या जैसा बनाया जा सके। ऐसा करने पर राम जी को ऐसा लगेगा कि देश की प्रजा हरदम उनके साथ खड़ी है और वो लंका जाने का प्लान कुछ दिनों के लिए निरस्त कर देंगे।

हालाँकि केंद्र सरकार ने अलग से, श्री राम से विनती भी की है कि भारतवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए अभी यात्रा ना करें, खतरा अभी टला नहीं है।

इस बीच अमेरिका की स्पेस एजेंसी ‘नासा’ ने घोषणा की है कि वो इस दृश्य का लाइव टेलीकास्ट ‘दूरदर्शन’ पर ही करेगी लेकिन उस समय नहीं जब रामायण सीरियल आ रहा हो ,वरना भारतवासी अमेरिका पर ही हमला कर देंगे।



ऐसी अन्य ख़बरें