Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

पूरे भारत में दिवाली की सबसे अच्छी रंगोली बनाने वाले को HR की नौकरी देगा 'विप्रो'

07, Nov 2018 By Guest Patrakar

एजेंसी. ‘विप्रो’ एक ऐसी कंपनी है जहाँ नौकरी करना कईयो का सपना होता है लेकिन अधिकांश लोगों का सपना एक सपना ही बनकर रह जाता है। ऐसे लोगों के लिए यह दीपावली खुशखबरी लेकर आई है। ‘विप्रो’ ने एक देशव्यापी प्रतियोगिता का एलान किया है, जिसमे सबसे अच्छी रंगोली बनाने वाले को कंपनी देश के अलग-अलग ऑफिसों में HR की नौकरी दी जाएगी। यानि सबसे अच्छा रंगोली बनाइए और विप्रो में कुर्सी तोड़ने की नौकरी पाइये।

रंगोली rangoli
HR बनने की तैयारी!

अधिक जानकारी के लिए हमने विप्रो इंडिया के ‘हेड’ मि. नीमचवाला से बात की। कपूर साब ने बताया “पिछले कई सालों से हमारे ‘HR’ रंगोली बनाना छोड़कर ऑफ़िस के काम-काज में व्यस्त हो जाते हैं, जो उनका काम नहीं है, और आप तो जानते हैं कि HR, रंगोली नहीं बनाएँगे तो कौन माई का लाल बनाएगा? बस, इसलिए हमने नयी रिक्रूट शुरू की है! अब तो उसे ही HR बनाएँगे जो अच्छी रंगोली बनाना जानती हो!”

“हमने अपने वेबसाइट पर ऐलान कर दिया है, अपना Resume वगैरह चूल्हे में डालो और हमें रंगोली की दो-चार फोटो भेज दो, जो आपने आज सुबह-सुबह बनाई है, हमें अच्छी लगेगी तो आपकी पोस्टिंग गुरुग्राम में करवा देंगे!” -कहते हुए नीमचवाला जी नीमच के लिए रवाना हो गए।

विप्रो में नौकरी का ख्वाब देख रही पायल शर्मा से भी हमने बात की और इस स्कीम के बारे में उनकी राय जानी। पायल ने चहकते हुए कहा, “HR का मेन काम ‘रंगोली’ बनाना ही होता है और मुझे यक़ीन है मुझे यह नौकरी पक्का मिल जाएगी! क्योंकि ना केवल मैं अच्छी रंगोली बनाना जानती हूँ बल्कि मुझे गिफ़्ट रैपिंग का भी अच्छा ख़ासा अनुभव है! इसके अलावा मुझे रोज़ नेल-पॉलीश लगाने का भी बेहद शौक़ है, कुल मिलाके बात ये है कि ये नौकरी तो मेरे लिए ही निकली है!”

दीवाली का दिन ही जॉब के लिए अप्लाई करने की आख़िरी तारीख़ रखी गई है, आज रात 11 बजे तक आप एंट्रीज भेज सकते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें