Tuesday, 20th August, 2019

चलते चलते

जब तक 'EVM' नाचकर नहीं दिखाती, मैं नहीं मानूँगा: अरविंद केजरीवाल

22, May 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अभी रिजल्ट आया भी नहीं है और विपक्षी दलों ने EVM पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। चुनाव आयोग के पास अपनी शिकायत लेकर जाना भी धड़ल्ले से चल रहा है। आयोग के लाख समझाने के बाद भी विपक्षी दल ये मानने को तैयार नहीं हैं कि ‘EVM’ की सुरक्षा चाक-चौबंद रखी गई है।

evm2
नाच मेरी बुलबुल तूझे …

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल ने कहा है कि जब तक EVM उनके सामने नाचकर नहीं दिखाती, तब तक उन्हें EVM की सत्यता पर विश्वास नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि, “देखिए! लोकतंत्र खतरे में है, चुनाव जीतने के लिए मोदीजी कुछ भी कर सकते हैं, EVM स्वैपिंग तो बहुत छोटी चीज़ है, इसलिए इस मशीन को हमारी अग्नि-परीक्षा से गुजरना पड़ेगा!”

“हमें लगता है कि उसे हैक किया जा चुका है इसलिए जब तक वो हमारे सामने, किसी अच्छे गाने पर नाचकर नहीं दिखाती तब तक हमें उसकी सत्यता पर यकीन नहीं होगा! वो नाचे तो सही, घुँघरू बजाने के लिए मैं तैयार हूँ!” -केजरीवाल जी ने अपनी बात पूरी की।

उधर, अन्य दलों के नेताओं ने भी केजरीवाल जी का समर्थन किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, “देखिए! EVM अभी मोदी के इशारों पर नाच रही है, जो सरासर गलत है! उसे हम अपने इशारों पर नाचते हुए देखना चाहते हैं! अगर उसमे जान बाकी है, अगर उसे हैक नहीं किया गया है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा, इसके बाद तो हम शिकायत करना भी छोड़ देंगे!

अब देखना होगा कि चुनाव आयोग EVM को नाचने देती है या नहीं?



ऐसी अन्य ख़बरें