Friday, 22nd March, 2019

चलते चलते

मैंने कब कहा कि राफेल डील में घोटाला हुआ है: राहुल गाँधी

14, Dec 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी ‘राफेल डील’ मामले में अपने बयान से मुकर गए हैं, उन्होंने कहा है कि, “मैंने कभी नहीं कहा कि राफेल डील में घोटाला हुआ है, मैंने तो सिर्फ इतना कहा था कि इसकी जाँच होनी चाहिए! वैसे मुझे नहीं मालूम कि ये सब क्या है? फिर भी जाँच करने में क्या बुराई है!” राहुल के इस बयान के बाद उन लोगों को करारा जवाब मिल गया है जो यह कहते रहते हैं कि राहुल गाँधी झूठे आरोप लगाते हैं।

Rahul Gandhi1
मैंने ऐसा कभी नहीं कहा भैया!

गौरतलब  है कि सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि राफेल डील में धाँधली हुई है।

पाँच राज्यों के चुनाव में राहुल गाँधी ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया भी था। नतीजा यह हुआ कि तीन बड़े राज्यों में उन्हें बड़ी जीत हासिल हुई है। कोर्ट के आदेश के बाद उनके दावों की हवा निकल गई है। हालाँकि, राहुल गाँधी ने साफ़ कर दिया है कि इस टाइप का आरोप उन्होंने कभी नहीं लगाया था।

संसद भवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि, “देखिए! ऐसा मैंने कब कहा है भैया? जरा सबूत तो दिखाइए! राफेल का ‘रा’ तक नहीं कहा है मैंने! भाजपा वाले अपनी हार से बौखलाए हुए हैं इसलिए अनर्गल आरोप लगा रहे हैं! अब तो चुनाव भी हो गए, भला मैं क्यों झूठ बोलूँगा?”

उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गाँधी पर जनता को गुमराह करने का गंभीर आरोप लगाया है। पात्रा के इन आरोपों को डीडी न्यूज़ के अलावा किसी ने भी सीरियसली नहीं लिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें