Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

मैंने पहले ही कहा था, यदि विक्रम में BSNL की जगह Jio की सिम लगाई होती तो संपर्क नही टूटता: मोदीजी

15, Sep 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र ने अभी तक विक्रम लैंडर से संपर्क साधने की उम्मीद छोड़ी नही है, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर अपनी रॉ-विस्डम की नयी की मिसाल पेश कर दी है। ACP न्यूज़ को दिये गए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के समय ही उन्होंने वैज्ञानिकों को समझाया था कि विक्रम में  BSNL की सिम मत लगाओ, पर उन्होंने बात नही  मानी।

Modi- Paradise
जी हाँ, मैंने कहा था!

मोदीजी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, “देखिए वैसे तो मैं अंतरिक्ष विज्ञान के बारे में ज्यादा नही जानता पर उस दिन जब चंद्रयान- 2 लांच हो रहा था तो मैंने वैज्ञानिकों से कहा कि बारिश का मौसम है, BSNL का नेटवर्क कभी भी जा सकता है, अच्छा होगा यदि हम ‘विक्रम’ में से BSNL की सिम निकाल कर Jio की सिम लगा दें, दुर्घटना से jio भली!”

“उस समय वैज्ञानिकों को मेरी बात समझ में नही आयी लेकिन उस रात जब चंद्रमा से मात्र दो किमी दूर जब ‘विक्रम’ का संपर्क इसरो से टूट गया तो वैज्ञानिकों को अपनी गलती का अहसास हुआ।

आज अगर उसमे Jio की सिम फिट होती तो अब तक विक्रम ने ना जाने कितने सेल्फी, अलग-अलग पोज़ बनाकर भेज दी होती। ऐसे टेढ़ा गिरकर गायब ना हुआ होता!” -उन्होंने बड़े आत्मविश्वास से कहा।

मोदीजी के इस खुलासे के बाद दुनिया भर की अंतरिक्ष एजेंसियाँ उनका लोहा मान गयी हैं।नासा ने भी पुष्टि की है कि वो भी अपने मून-मिशन में Jio की सिम का ही प्रयोग करेंगे। वहीँ इसरो के वैज्ञानिक अब अपनी गलती पर रो रहे हैं, पर अब पछताये होत क्या, जब चिड़िया चुग गयी खेत!



ऐसी अन्य ख़बरें