Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

मोदी जी की 'स्मार्ट सिटी' में मकानों की बिक्री चालू, 3-D वाले चश्मे पहनने के बाद ही दिखेंगे मकान

06, Aug 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. मोदी सरकार के ‘स्मार्ट सिटी मिशन’ का पहला लॉट बनकर तैयार हो गया है। पहले लॉट में 100 स्मार्ट शहरों में से 20 शहर बनकर तैयार हो गये हैं और उनमें बने मकानों की बिक्री भी चालू हो गयी है। हालांकि सरकार ने अभी यह ख़ुलासा नहीं किया है कि यह स्मार्ट सिटी बनी कहाँ पर है!

smart-city-modi
अपनी स्मार्ट सिटी को निहारते मोदी जी

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज स्मार्ट सिटी की हाउसिंग स्कीम का ब्रोशर लॉन्च करते समय यह जानकारी दी। इस मौक़े पर पुरी जी ने कहा कि “आप सभी जानते हैं कि ‘स्मार्ट सिटी मिशन’ मोदी जी के दिल के सबसे ज़्यादा क़रीब है। इसलिए हमने सबसे पहले इसी मिशन को पूरा किया है। बाक़ी सारे काम आगे के लिए टाल रखे हैं।”

“लेकिन मंत्रीजी ये सिटी है कहाँ पर और उसमें बने मकान कैसे हैं?” -एक रिपोर्टर ने सवाल किया तो मंत्री जी ने उसे ऊपर से नीचे तक घूरते हुए हुए कहा, “ये कोई सामान्य सिटी नहीं है…स्मार्ट सिटी है स्मार्ट सिटी! इसे देखने के लिए विशेष प्रकार के स्मार्ट चश्मे पहनने पड़ेंगे, तभी दिखेंगे वे मकान!”

रिपोर्टर इससे संतुष्ट नहीं हुआ और अगला सवाल पूछने लगा, तभी पुरी साब ने उसे बीच में टोकते हुए उससे पलटकर सवाल पूछ लिया, “पहले तुम बताओ कि भगवान है कि नहीं?” रिपोर्टर ने हिचकते हुए जवाब दिया- “हाँ है!” तो पुरी साब बोले- “तुमने उसे देखा है क्या?” “नहीं!” -रिपोर्टर थूक सटकते हुए बोला।

“जब तुम बिना देखे भगवान को मान सकते हो कि वो है तो फिर स्मार्ट सिटी को मानने में क्या प्रॉब्लम है? बोलो!” -मंत्री जी ने कुर्ते के बाजू चढ़ाते हुए कहा।

यह सुनकर रिपोर्टर लाजवाब हो गया और चुपचाप ब्रोशर लेकर वहाँ से कल्टी हो गया। इसके बाद किसी भी रिपोर्टर ने कोई सवाल नहीं पूछा और स्मार्ट सिटी के मकानों की तारीफ़ करते हुए चाय-नाश्ते की टेबल की ओर बढ़ गये।



ऐसी अन्य ख़बरें