Thursday, 18th July, 2019

चलते चलते

"अपने खेत को KENT RO का पानी पिलाते हो या कोई लोकल पानी?" -हेमा ने किसान से पूछा

01, Apr 2019 By बगुला भगत

मथुरा. बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पाँच साल बाद कल एक बार फिर खेतों में पहुँच गयीं। अरे नहीं बाबा! वो खेतों में फ्रेश होने के लिए नहीं गयीं! वो तो इलेक्शन आ गया, इसलिए जाना पड़ा। लेकिन वहाँ एक पंगा हो गया।

Hema-Malini-Mathura3
वोटों की फसल काटतीं ड्रीमगर्ल

हुआ यूँ कि जब ड्रीमगर्ल वोटों की फसल काटने के लिए एक खेत में पहुँचीं तो पहले तो उन्होंने एंगल बदल-बदलकर फोटो-शोटो खिंचवाये और फिर एक किसान से पूछ बैठीं, “तुम अपना खेत को Kent RO का पानी पिलाते हो या कोई लोकल पानी?”

यह सुनकर किसान हक्का-बक्का रह गया। वो हाथ जोड़ते हुए बोला, “मैडमजी हम तो अपनी फसल में ट्यूबवेल कौ पानी लगावै हैं!” यह सुनते ही ड्रीमगर्ल बिफर गयीं और अपने हाथ में ली हुई गेहूँ की मिनी गठरी फेंकते हुए बोलीं, “तुम्हारे दूषित वॉटर के दूषित फसल से कितना बैड कीटाणु जाता होगा हमारे पेट में! ओह माय गॉड!”

फिर वो उसे अपनी कंपनी का ब्रोशर दिखाते हुए बोलीं, “तुम अपना ट्यूबवेल पर ये Kent का RO लगाओ। इससे तुम्हारे फसल में कोई कीटाणु नहीं लगेगा और वो फसल भी एकदम हेल्दी होएगा।”

यह सुनकर किसान का पहले से फटा मुँह और भी फट गया। वो हाथ जोड़ते हुए बोला, “पर मैडमजी हमारे पास तो घर में आरओ लगाने के भी पैसे नहीं हैं, खेत में कहाँ से लगाएँगे!”

इस पर वो मुस्कुराते हुए बोलीं, “चिंता मत करो! अगर मैं इस बार भी जीत गयी तो सबके ट्यूबवेल पे Kent RO लगवा दूँगी। ये हमारा प्रॉमिस है!” -कहकर वो अपने फ़ाइव स्टार होटल की तरफ़ बढ़ गयीं।



ऐसी अन्य ख़बरें