Friday, 20th September, 2019

चलते चलते

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को डिफ़ेंड कर रहा था युवक, बाप ने गाड़ी छीनकर थमा दी साइकिल

21, Sep 2018 By Guest Patrakar

मुंबई. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने ना केवल देश में आग लगायी है बल्कि लोगों के रिश्तों में भी आग लगाना शुरू कर दिया है। ऐसी ही एक घटना मुंबई से सामने आयी है, जहाँ एक बाप ने अपने बेटे की ‘बाइक’ सिर्फ इसलिए छीन ली क्योंकि वह सोशल मीडिया पर पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को डिफ़ेंड कर रहा था! बाइक की चाबी छीनने के बाद उसने अपने बेटे को साइकिल थमा दी है। पीड़ित युवक का नाम दिनेश बताया जा रहा है।

cycle
साइकिल चलाता दिनेश!

हमारे संवाददाता ने दिनेश के पिताजी ब्रिजमोहन बंसल से बात की। उन्होंने बताया कि “मेरा लड़का सोशल मीडिया पर बहुत फ़ेमस है, एक पैसा कमाकर तो लाता नहीं फिर भी उसी में चिपका रहता है! घर का सारा ख़र्च मुझे ही उठाना पड़ता है! ऐसे में जब कोई मेरे सामने पेट्रोल की कीमतों को डिफेंड करने की कोशिश करता है तो मेरा ख़ून खौलने लगता है! ऊपर से दिनेश तो मेरा ख़ुद का लड़का है!”

“जब मैंने पेट्रोल के दाम पर इसके विचार पढ़े तो मुझसे रहा नहीं गया, मैंने इसकी गाड़ी छीन ली और साइकिल पकड़ा दी! अब देखता हूँ क्या करता है? साइकिल से कॉलेज जाएगा तब पता चलेगा कि पेट्रोल के बढ़ते दामों से कितनी तकलीफ़ होती है!” -बृजमोहन जी ने आगे बताया।

इस मामले में हमने दिनेश से भी बात की, जो अपनी साइकिल में हवा भरवाने साइकिल स्टोर आया हुआ था। उसका कहना है, “मुझे नहीं पता था मेरे पिताजी मेरी फ़ेसबुक को इतने ध्यान से पढ़ते हैं! मैंने उनसे उस दिन भी कहा था और आज भी कहता हूँ कि बढ़ती कीमतों से भारत सरकार का कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वे तो मेरी एक बात नहीं सुनते! देखिए ना, मेरी गाड़ी की चाबी छीन ली है और ये पुरानी साइकिल थमा दी है! अच्छा हुआ मोदी सरकार में चड्डी-बानियान का रेट नहीं बढ़ा, वरना उसे डिफ़ेंड करता तो ना जाने मेरा क्या हाल करते!”

ख़ैर, दिनेश को घबराने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उसका कॉलेज अभी बंद है, मगर जैसे ही कॉलेज खुलेगा तो उसे साइकिल पर कॉलेज जाते हुए देखना बहुत मज़ेदार होगा।



ऐसी अन्य ख़बरें