Monday, 17th December, 2018

चलते चलते

​​महिला सुरक्षा पर सरकार की निंदा करने वाली एक्टिविस्ट्स को 'पतंजलि लिपस्टिक' लगाना होगा अनिवार्य: स्मृति ईरानी

29, Sep 2018 By gotiya

नयी दिल्ली. बीजेपी सरकार ने देश में बढ़ती अराजकता और महिलाओं की खराब स्थिति की अफवाह फैलाकर भारत की छवि धूमिल करने वाली एक्टिविस्ट्स पर नकेल कसने का इरादा कर लिया है। सरकार को नोटबन्दी की सलाह देने वाले बाबा रामदेव ने अब स्मृति ईरानी को संसद में एक नया बिल लाने का सुझाव दिया है।

Smriti Irani
लिपस्टिक लगाने की सलाह देतीं स्मृति जी

सुझाव लेने के बाद स्मृति जी ने मीडिया को बताया, “अगले हफ्ते मैं संसद में एक बिल पेश करुँगी, जिसके तहत सारी महिला एक्टिविस्ट्स को मन की शुद्धि के लिए हफ़्ते में एक दिन पतंजलि लिपस्टिक लगाकर नज़दीकी थाने में हाज़िरी देना अनिवार्य होगा। यह लिपस्टिक चमत्कारी है और एक्टिंग के दिनों से ही मुझे देशभक्ति के विचारों से ओत-प्रोत कर रही है। उम्मीद है कि इससे उनके देशद्रोही विचार खत्म हो जाएँगे और वे बलात्कार, छेड़छाड़ और ऑनलाइन ट्रोलिंग जैसे वहम मन से निकालकर असली भारत की तस्वीर देख पाएँगी।”

स्मृति जी ने यह क़दम महिला एक्टिविस्ट्स के उन आरोपों का उत्तर देने के लिए उठाया है, जिनमें उन्हें विपक्ष में रहकर बलात्कार पर आवाज़ उठाने और मौजूदा सरकार में चुप्पी साधने के लिए पाखंडी कहा गया था। एक्टिविस्ट्स ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब सरकार बलात्कारियों और गाली देने वालों का समर्थन कर रही है और छात्राओं को पीटा जा रहा है तो ‘बेटी बचाओ’ नारे को बदलकर ‘अपनी बेटी खुद बचाओ’ कर देना चाहिए।

फ़ेकिंग न्यूज़ द्वारा यह पूछे जाने पर कि “ऐसे आरोप लगाने वाले कई पुरुष भी हैं और सरकार उनके लिए क्या करेगी?”, स्मृति जी ने कहा, “बाबा रामदेव समलैंगिकों को ठीक करने वाले योगासन के बाद अब फेमिनिस्ट मर्दों को ठीक करने के लिए पतंजलि शेविंग क्रीम बनाने पर एक्सपेरिमेंट रहे हैं। अभी इसका ट्रायल चल रहा है। ट्रायल पूरा होते ही सरकार अध्यादेश लाएगी और पुरुषों की हिट लिस्ट के लोगों को भी साप्ताहिक पतंजलि वाली शेविंग करके थाने में हाज़िरी देनी होगी।”



ऐसी अन्य ख़बरें