Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

जेएनयू की जगह पर 'व्हॉट्सएप यूनिवर्सिटी' खोलेगी सरकार, सूसूधीर होंगे पहले वाइस चाँसलर

17, Jan 2020 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. केंद्र सरकार ने आख़िरकार जेएनयू को बंद करने का फ़ैसला ले ही लिया। सरकार 5 करोड़ मोबाइल्स की लागत से जेएनयू की जगह पर एक भव्य व्हॉट्सएप यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है, जिसके पहले वाइस चाँसलर ‘जीजी न्यूज़’ के सूसूधीर चौधरी होंगे।

JNU-Whatsapp-University
व्हॉट्सएप यूनिवर्सिटी की पहले बैच के स्टूडेंट्स

इस बात का एलान करते हुए अमानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरीवाल ने कहा कि देश के करोड़ों लोगों और हमारे प्यारे न्यूज़ चैनलों की इच्छा को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने जेएनयू की जगह पर एक स्वदेशी और सांस्कृतिक व्हॉट्सएप यूनिवर्सिटी बनाने का फ़ैसला किया है, जिसके पहले वाइस चाँसलर सूसूधीर होंगे क्योंकि व्हॉट्सएप यूनिवर्सिटी के लिए सबसे ज़्यादा परिश्रम उन्होंने ही किया है। मंत्री जी ने यह भी बताया कि इस यूनिवर्सिटी का सिलेबस तो पहले से ही तैयार है, बस वन्य-जीव संरक्षण विभाग से मंज़ूरी मिलने का इंतज़ार है।

मंत्री जी ने बताया कि वीसी के एंट्रेंस एग्जाम में हमने व्हॉट्सएप मैसेजों को बिना पढ़े जल्दी से जल्दी फ़ॉरवर्ड करने का टेस्ट लिया था, जिसमें सूसूधीर टॉपर रहे। रोहित, अर्नब और अंजना क्रमशः दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर रहे। हारे हुए जर्नलिस्ट्स को ढाँढस बँधाते हुए पोखरीवाल ने कहा है कि उन्हें निराश होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि भक्तों छात्रों की भारी संख्या को देखते हुए हमें ऐसी और भी कई यूनिवर्सिटी खोलनी पड़ेंगी, जहाँ सबको जॉब मिल जाएगी।



ऐसी अन्य ख़बरें