Thursday, 15th November, 2018

चलते चलते

थाईलैंड की फ़ुटबॉल टीम को ढूंढ़ने वाली बचाव टीम से काला धन ढुंढवाएगी भारत सरकार

12, Jul 2018 By banneditqueen

एजेंसी. 2014 में मोदी सरकार की जीत में सबसे बड़ा योगदान किसी चीज़ का रहा है, तो वो है भ्रष्टाचार और काले धन का मुद्दा! चुनावी रैलियों में नरेंद्र मोदी जी ने बड़े-बड़े वादे किये थे कि वो देश-विदेश में जमा काला-धन वापस लेकर लाएंगे। 2016 दिसंबर में नोटबंदी भी किया गया ताकि घरों में छुपाया हुआ काला धन बैंको में जमा हो सके। अगले वर्ष मोदी सरकार का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, परन्तु अभी तक स्विस बैंकों में जमा काला धन वापस नहीं आया है।

काला धन ढूंढने का अभ्यास करते बचावकर्ता।
काला धन ढूंढने का अभ्यास करते बचावकर्मी

पर थाईलैंड से आई एक खबर में मोदी सरकार को उम्मीद की नयी किरण दिखाई दे रही है। योजना है कि जिन लोगों ने थाईलैंड की गुफा में फंसे फुटबाल टीम के खिलाड़ियों और कोच को सही सलामत बाहर निकाला था, उन्हीं लोगों से विदेशों में जमा काला धन भी बाहर निकलवाया जाए, जिसे लोग दबाकर बैठ गए हैं।

आगे की रणनीति बनाने के लिए  मोदी जी अगले महीने थाईलैंड की यात्रा पर जाने वाले हैं। वो वहाँ पूरे पाँच दिन रहेंगे और सबसे डिटेल में चर्चा करेंगे! सूत्रों के मानें तो सरकार ने थाईलैंड की बचावकर्मियों से सम्पर्क भी साध लिया है।

सरकार की ओर से इस दौरे का एलान होने के बाद पार्टी की ओर से बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया को बताया कि ”नोटबंदी से हमें काफी उम्मीदें थी! अब अगले साल फिर से चुनाव होने वाले हैं! पिछली बार प्रचार करते समय हमने काले धन का मुद्दा कुछ ज्यादा ही जोर से उठा दिया था, अब मामला उल्टा पड़ता दिखाई दे रहा है! अब तो चार साल से हमारी ही सरकार है, इसलिए चुनावी रैलियों में हमें हमें ही जवाब देना पड़ेगा!”

“थाईलैंड की बचावकर्ता टीम ने जिस फुर्ती से बच्चों को ढूंढकर निकाला, हमें उम्मीद है कि वो देश-विदेश में जमा देश का काला धन भी ढूंढकर वापस ले आएंगे। क्या पता इन लोगों ने अपना पैसा खुफिया गुफाओं में ही छुपाकर रखा हो! ये लोग बहुत चालाक होते हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें