Saturday, 20th October, 2018

चलते चलते

पेट्रोल से भरा स्कूटर छीनकर बदमाश फ़रार, पूरे देश में अलर्ट

29, May 2018 By बगुला भगत

गुरुग्राम. अब देश में पेट्रोल भरवाकर चलना ख़तरे से ख़ाली नहीं रहा! बदमाशों के हौसले इतने बढ़ गये हैं कि वे दिन-दहाड़े पेट्रोल से भरा स्कूटर छीनकर भाग गये। गुरुग्राम हुई इस दिल दहला देने वाली घटना से पूरे इलाक़े में दहशत का माहौल है। लोग अब अपनी गाड़ियों में पेट्रोल भरवाने से भी डर रहे हैं।

CCTV-Lootere
सीसीटीवी में क़ैद लुटेरे और पूछताछ करती पुलिस

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सेक्टर-32 के पेट्रोल पंप पर मुँह पर कपड़ा बाँधे तीन बदमाश एक बाइक को धक्का लगाते हुए आये। आते ही उन्होंने टंकी फुल करा रहे एक युवक का स्कूटर छीना और तमंचा लहराते हुए फ़रार हो गये। लेकिन वो अपनी बाइक वहीं छोड़ गये और जाते-जाते युवक से बोले- “कुछ दिन में ही तुम्हारी स्कूटी वापस कर देंगे, तब तक इसे चलाओ!”

पीड़ित युवक का नाम मुकेश है, जिससे हमारे संवाददाता ने बात की। उसने सुबकते हुए बताया कि उसने पत्नी का मंगलसूत्र गिरवी रख के पेट्रोल भरवाया था। “अब मैं सुनीता को क्या मुँह दिखाऊँगा…मेरा पेट्रोल भी…” कहते-कहते मुकेश फफक पड़ा और वहीं पेट्रोल पंप पर बैठ गया।

ख़बर मिली है कि तीनों आरोपी युवक पढ़े-लिखे हैं और संपन्न घरों के बताये जा रहे हैं लेकिन काफ़ी समय से बेरोज़गार चल रहे हैं। उनमें से एक युवक ने किसी गुप्त जगह से फ़ेकिंग न्यूज़ को फ़ोन किया और कहा, “जैसे ही हम में से किसी की नौकरी लग जायेगी, हम उसका पूरा पेट्रोल वापस कर देंगे, साथ में एक कैन एक्स्ट्रा देंगे। हम कोई क्रिमिनल नहीं हैं…प्लीज हमारी मजबूरी समझो!”

इस बीच, हरियाणा पुलिस ने बदमाशों पर 50 लाख का ईनाम घोषित कर दिया है और बाहर जाने वाले सारे रास्ते सील कर दिये हैं। भरी हुई टंकी होने की वजह से ख़ुद मुख्यमंत्री खट्टर मामले पर नज़र बनाये हुए हैं। उन्होंने पीड़ित युवक को एक महीने का पेट्रोल मुफ़्त देने का एलान भी कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें