Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

भगवान शिव की कन्फ़र्म सीट किसी और को दे दी, टीटी के पीछे-पीछे घूमते रहे भोले बाबा

19, Feb 2020 By बगुला भगत

इंदौर. टीटीई और रेलवे के दलालों से इस बार भगवान भी नहीं बच पाये! ख़बर मिली है कि काशी-महाकाल एक्सप्रेस के कोच नंबर B5 में जो सीट नंबर 64 भगवान शिव के लिए रिज़र्व हुई थी, वो सीट टीटी ने किसी दूसरे पैसेंजर को बेच दी। अब भगवानजी टीटी के आगे-पीछे घूम रहे हैं।

lord-shiva-seat-kashi-mahakaal-express
भगवान शिव की इसी सीट के साथ हो गया खेल

रेलवे सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जब ट्रेन वाराणसी से चली थी तो भगवानजी अपनी सीट पे बैठे हुए थे लेकिन जैसे ही ट्रेन थोड़ा आगे पहुँची तो एक दूसरा बंदा आकर उस पे बैठ गया।  भगवानजी के आपत्ति करने पर उसने टिकट दिखा दिया। टिकट उसी सीट का था!

एक तो शिवजी पहले ही इस बात पर नाराज़ थे कि रेलवे ने उन्हें टॉयलेट के पास वाली सीट दी थी। और ऊपर से ये काँड हो गया! वो बेचैन होकर टीटी को ढूँढने लगे तो सवारियों ने उन्हें दिलासा देते हुए कहा, “आपके साथ तो पहली बार हुआ है, हमारे साथ तो ये रोज़ होता है भगवानजी!” कुछ सयाने लोग सलाह देने लगे- “टीटी को कुछ दे-दिलाकर मामला सैटल कर लो ना!”

अंतिम समाचार लिखे जाने तक भगवानजी टीटी के पीछे-पीछे घूम रहे थे और टीटी उन्हें गोली देते हुए कह रहा था “थोड़ी देर के लिए एडजस्ट कर लो ना! दो स्टेशन बाद उतर जाएगा ये! और अभी कौन सा आप सो रहे हो!” तो जिन भगवान से लोग अपनी सीट कन्फ़र्म करने के लिए प्रार्थना करते हैं, वो अपनी ख़ुद की कन्फ़र्म सीट के लिए ट्रेन में धक्के खा रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें