Sunday, 26th May, 2019

चलते चलते

कमज़ोर पुल बनाने के लिए नेहरू के ख़िलाफ़ FIR दर्ज़, पकड़ने रवाना हुई पुलिस

15, Mar 2019 By बगुला भगत

मुंबई. सीएसटी स्टेशन के पास गिरे फ़ुटओवर ब्रिज के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति की पहचान हो गयी है। और वो कोई और नहीं बल्कि वही कुख्यात पंडित जवाहरलाल नेहरू हैं, जिनका देश में हो रहे बहुत सारे हादसों के पीछे हाथ बताया जा रहा है।

Nehru-Footover-bridge
आरोपी नेहरू की तरफ़ इशारा करते सीएम फड़नवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मीडिया के सामने इस बात का ख़ुलासा करते हुए कहा कि “ये हादसा भी नेहरू की कारस्तानी है क्योंकि जब ये पुल बना था, तब महाराष्ट्र में और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। नेहरू ने जानबूझकर कमज़ोर पुल बनाया ताकि ये 2019 में गिर जाये।”

“सोचने वाली बात है कि नेहरू के टाइम में बने सारे पुल हमारी सरकार के दौरान ही क्यों गिर रहे हैं! पहले एल्फिंस्टन का पुल, फिर अंधेरी का और अब ये सीएसटी का! नेहरू बहुत चालाक इंसान थे, उन्होंने सारे पुल इस तरह से बनवाये कि वे 2014 के बाद गिरने चालू हो जायें।” -उन्होंने कहा।

“लेकिन हम भी छोड़ेंगे नहीं, घर में घुस के पकड़ेंगे! हमारी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जल्दी ही उन्हें गिरफ़्तार कर लेगी।” -उन्होंने मुट्ठी लहराते हुए कहा।

“लेकिन नेहरूजी तो कब के मर चुके, पुलिस उन्हें कैसे गिरफ़्तार करेगी?” -एक दुस्साहसी रिपोर्टर ने सवाल किया, जिसे सुनकर मुख्यमंत्रीजी सोच में पड़ गये।

फिर एक लंबा पॉज लेकर बोले, “जैसे मरणोपराँत सम्मान मिलता है, वैसे ही मरणोपराँत गिरफ़्तारी भी तो हो सकती है। हम उनके फोटो को हथकड़ी पहनाकर जेल में डालेंगे।” -कहकर वो अपनी समझदारी पर मुस्कुराये और एक नये पुल का शिलान्यास करने रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें