Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

'चंद्रयान-2 की लैंडिंग असफल रही थी!' -ये जानकर चौंक पड़े फरहान अख्तर, तीन महीने बाद जली बत्ती

22, Dec 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता फरहान अख्तर को लगभग तीन महीने बाद पता चल गया है कि ‘चंद्रयान-2’ अपने मिशन के आखिरी पड़ाव में क्रैश हो गया था, जैसे ही यह गुप्त सूचना उन्हें पता चली वो चौंक पड़े। उनकी आँखें बड़ी-बड़ी हो गयीं और मुँह खुला का खुला रह गया। दस मिनट बाद उनके मुँह से सिर्फ एक ही वाक्य निकला- “…लेकिन कब?” बाद में उन्हें चंद्रयान-2 के बारे में विस्तार से समझाया गया।

farhan-akhtar
चंद्रयान-2 के ताजा हालात सुनते फरहान

दरअसल, फरहान के साथ ऐसा होता रहता है, या तो वो जल्दी समझ नहीं पाते या फिर उन्हें कई सारी खबरें बहुत दिन पता चलती हैं। इससे पहले, लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने भोपालवासियों से अपील की थी कि प्रज्ञा ठाकुर को वोट ना दें जबकि वहाँ एक हफ्ते पहले ही वोट डाले जा चुके थे। इस बार भी उन्हें चंद्रयान-2 वाली खबर लगभग तीन महीने बाद पता चली है।

बाद में फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए उन्होंने अपना गुस्सा प्रकट किया कि, “ये संविधान के खिलाफ है, अगर चंद्रयान-2 की लैंडिंग असफल हो गयी थी तो इसकी जानकारी मुझे मेरे घर में आकर देनी चाहिए थी, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया! ये तानाशाही नहीं तो और क्या है?

ये तो अच्छा हुआ कि मुझे पता चल गया वरना देश के फैब्रिक को नुकसान हो जाता! इस खबर को भी दबा दिया जाता!

मैं कल ही इस घटना के विरोध में एक शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट करूँगा, मेरे अलावा बहुत से लोग हैं जिन्हें इस बारे में आज तक कोई सूचना नहीं दी गयी है! वे भी क्रोधित हैं, कहाँ है भारत का नक्शा, आधा-अधूरा भी चलेगा.. जल्दी लाओ!” -कहते हुए वो नक्शा ढूँढने लगे।

फरहान के इस प्रोटेस्ट को बहुत सारे अन्य सेलेब्रिटीज ने भी समर्थन देने का एलान किया है। फरहान की स्पीड को देखते हुए माना जा रहा है कि वो फरवरी महीने से पहले  ‘CAA’ बिल को समझ नहीं पाएँगे। कृपया तब तक प्रतीक्षा करें।



ऐसी अन्य ख़बरें